Breaking News

नियमित डाइट मेंं डेयरी उत्पादों का सेवन रोकता है हाई ब्लड प्रेशर को बढ़ने से,जाने कैसे…

नियमित डाइट मेंं वस्तु लेना हाई ब्लड प्रेशर को बढ़ने से रोकता है. अमेरीका स्थित पेन्सिल्वेनिया विवि में हुए शोधकर्ता के मुताबिक डेयरी उत्पादों से सोडियम की पूर्ति करना दिलसम्बंधी रोगों से बचाता है. वस्तु में उपस्थित प्रोटीन धमनियों को स्वस्थ रखता है. साथ ही सोडियम की पूर्ति डेयरी उत्पादों से करना बेहतर है. आइए जानते हैं इसके अन्य फायदाें के बारे में :-

– वस्तु के स्वास्थ्य लाभों में से एक यह है कि यह कैंसर को रोक सकता है. वस्तु में संयुग्मित लिनोलेइक एसिड  स्पिंगोलिपिड्स शामिल हैं  जो कैंसर की रोकथाम में एक बहुत जरूरीकाम करते हैं. इसमें विटामिन बी भी होता है जो शरीर के कार्यों को बनाए रखता है  शरीर को बीमारियों से बचाता है.

– वस्तु गर्भावस्था के लिए बहुत ही उपयोगी होता है. इसमें उपस्थित कैल्शियम गर्भवती स्त्रियों के लिए बहुत अच्छा होता है. यह लेबर के     दौरान संकुचन को प्रोत्साहित करने में मदद करता है. यह स्तनपान कराने वाली स्त्रियों में दूध उत्पादन बढ़ता है.

Loading...

– वस्तु में बहुत अधिक मात्रा में कैल्शियम सामग्री पाई जाती है, जो दांतों की मजबूती के लिए आपकी सबसे पहली आवश्यकता होती है.

– कम वसायुक्त कॉटेज वस्तु प्रोटीन से भरपूर होता है. इसे अपने नाश्ता या दोपहर के खाने में अंडे, ताजा बेरीज या फलों के साथ शामिल करें.    कॉटेज वस्तु भी कैल्शियम का एक समृद्ध स्रोत है जो स्वस्थ  चमकदार बालों को बनाए रखने के लिए उपयोगी है.

Loading...

About News Room lko

Check Also

आने वाले पांच वर्षो में मुधमेह रोगियों की संख्या 266 प्रतिशत बढ़ जाएगी, केंद सरकार ने किया दावा

केंद्र सरकार का मानना है कि देश में मधुमेह इतनी तेजी से फैल रहा है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *