Breaking News

BHU में कई पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. बीएचयू ने 479 शिक्षकों और ग्रुप ए के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार bhu.ac.in/rach पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई 2020 है. ऑनलाइन आवेदन के बाद उम्मीदवारों को डाउनलोड की गयी हार्ड कॉपी को निर्धारित संलग्नकों के साथ 3 अगस्त 2020 तक विश्वविद्यालय में जमा कराना होगा.

बीएचयू द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 01/2020-21) के अनुसार विभिन्न विभागों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और नॉन-टीचिंग ग्रुप ए पदों डायरेक्टर के पदों के लिए चयनित सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों को निर्धारित पे-मैट्रिक्स लेवल पर नियुक्ति दी जाएगी जो कि सम्बन्धित मेडिकल स्ट्रीम में एमडी या एमएस या एमडीएस योग्यता के साथ-साथ कम से कम तीन वर्षों का अनुभव रखते होंगे. हालांकि, नॉन-मेडिकल टीचिंग पदों के लिए योग्यता मानदंड यूजीसी के सम्बन्धित नियमों के अनुसार की जानी है.

आवेदन फीस- अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन फीस के रूप में देनी होगी. वहीं, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है. शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई, 2020 है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...