Breaking News

पाकिस्तान को हराने के बाद भारत के लिए बुरी खबर, भुवनेश्वर कुमार अगले तीन मैच से बाहर

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शेष मैच से बाहर हो गए थे। इसके बावजूद भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर 89 रनों से हरा दिया। लेकिन इस बड़ी जीत के बाद भारत के लिए बुरी खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भुवनेश्वर हैमस्ट्रिंग के कारण अगले 2-3 मैचों में नहीं खेल सकेंगे। दरअसल, कल पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर अपने तीसरे ओवर के बीच में अपनी मांसपेशियां खिंचा बैठे और उन्हें लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर जाना पड़ा। लेकिन अब पता चला है कि उनका ये खिंचाव गहरा है, इसलिए वे अगले 2- 3 मैच में नहीं दिखेंगे।

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बयान दिया कि भुवनेश्वर कुमार को अभी थोड़ी दिक्कत है, वह फिसल गए जिसकी वजह से खिंचाव आया है। भुवनेश्वर के चोट की गंभीरता का अभी कुछ पता नहीं है। मैदान से बाहर जाने के बाद भुवनेश्वर को टीम फिजियो पैतृक फरहार्ट ने देखा। भारतीय टीम प्रबंधन की तरफ से आधिकारिक अपडेट के अनुसार भुवनेश्वर की बायीं हैमस्ट्रिंग में जकड़न है और वह मैच के शेष हिस्से में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि विश्वकप में भारत को यह दूसरा झटका है। इससे पहले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन अपने अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण अगले 10-12 दिन के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। भारत के पास टीम में तीसरे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी मौजूद हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हिमाचल में जंगलों की आग ने पिछले साल का तोड़ा रिकॉर्ड, अब तक 712 घटनाएं दर्ज

हिमाचल प्रदेश में जंगलों की आग ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब ...