Breaking News

स्वामी विवेकानंद जी के विचारों पर चल के ही जनविकास संभव : पंकज तिवारी

लखनऊ  विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस पर जनविकास महासभा कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद जी को माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनके विचारों पर चलने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर जनविकास महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज तिवारी शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ अगम दयाल प्रदेश मंत्री अजय यादव प्रदेश संगठन मंत्री दिव्या शुक्ला सरस्वती पुरम कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री राजकुमार सैनी जी एवं क्षमा बाजपेई उपस्थित रहे।

स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण करने के पश्चात उनके विचारों को याद करते हुए जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा विवेकानंद जी का उठो जागो आगे बढ़ो और तब तक चलते रहो जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए इस पर हम सबको अमल करने की आवश्यकता है क्योंकि कोई भी सफलता तब तक प्राप्त नहीं होती जब तक पूर्ण लगन के साथ कार्य न किया जाए।

उसके लिए विवेकानंद जी के द्वारा दिए गए सूत्र वाक्य हमारा मार्गदर्शन करते हैं अतः इसके साथ ही साथ जन विकास कार्यों को भी पूर्ण कराने के लिए हमें इसी सूत्र वाक्य का पालन करना होगा तभी समग्र जनविकास सम्भव होगा।

About Samar Saleel

Check Also

आयुष रक्षा किट से कोरोना को देंगे मात, फ्रंटलाइन वर्कर व चुनावकर्मियों को मुफ्त मिलेगी आयुष रक्षा किट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *