Breaking News

बारात को बनाया बंधक

मेरठ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बरात को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। इस बार दान दहेज को लेकर नहीं बल्कि दूल्हे के प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर बरात को बंधक बनाया गया है। पढ़ें क्या है पूरा मामला। दरअसल, मेरठ जिले में बरात को बंधक बनाया गया है। यहां शादी के मंडप में पहुंचे 200 बरातियों को ग्रामीणों ने दूल्हे समेत बंधक बना लिया। यहां तक कि पुलिस के पहुंचने पर भी दोनों पक्षों ने समझौते से इनकार कर दिया। पुलिस मौके पर ही मौजूद है।

बरात पांची गांव में

घटना खरखौदा थानाक्षेत्र की है। मेरठ के परतापुर थाना इलाके से बरात पांची गांव में लड़की पक्ष के घर पहुंची थी। दूल्हा-दुल्हन सात फेरे लेने ही वाले थे कि अचानक दूल्हे की प्रेमिका अपनी ढाई साल की बेटी को लेकर मंडप में पहुंच गई और मासूम को दूल्हे की बताते हुए उसकी गोद में रख दिया। बस फिर क्या था। ग्रामीणों ने पूरी बरात को बंधक बना लिया और शादी रुकवा दी।
जानकारी के अनुसार, दूल्हे के तीन साल पहले अपनी ही रिश्तेदारी की एक युवती से प्रेम संबंध थे लेकिन उसने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद युवती की शादी कहीं और हो गई लेकिन जब उसके पति को उसके प्रेम संबंधों के बारे में पता लगा तो उसने भी पत्नी को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इसी दौरान वह एक बच्ची की मां बन गई।

बताया गया कि बुधवार शाम को चढ़त होने के बाद जैसे ही दूल्हा पांची गांव में दुल्हन पक्ष के घर पहुंचा तो उसकी प्रेमिका अपनी ढाई साल की बच्ची के साथ मंडप में पहुंच गई और बच्ची को दूल्हे की गोद में बैठा दिया। इस दौरान प्रेमिका ने जमकर हंगामा किया और बरात में आई अन्य महिलाओं के साथ भी मारपीट कर दी।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। वहीं ग्रामीणों ने पूरी दूल्हे व उसके पिता समेत साथ आए 200 बरातियों को बंधक बना लिया और किसी भी समझौते से इनकार कर दिया। बुधवार रात से ही दूल्हे समेत सभी बराती बंधक बने हुए हैं।
वहीं गुरुवार को भी खरखौदा व परतापुर दोनों थानाक्षेत्रों की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन दुल्हन पक्ष ने समझौते से इनकार कर दिया। वहीं मामले में दोनों पक्षों की पंचायत बैठी है, जिसके बाद ही कुछ फैसला होगा।

Loading...

 

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जामिया के बाद अब लखनऊ के नदवा कॉलेज में हिंसक प्रदर्शन, छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव

दिल्ली के जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शन के बाद लखनऊ स्थित नदवा कॉलेज के छात्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *