Breaking News

‘अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता’ में प्रतिभाग कर स्वदेश लौटे CMS छात्र दल का हुआ भव्य स्वागत

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल का 43 सदस्यीय छात्र दल दक्षिण अफ्रीका में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर स्वदेश लौट आया। इस दल में सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस), इन्दिरा नगर कैम्पस, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) एवं स्टेशन रोड कैम्पस के छात्र व शिक्षक शामिल है। स्वदेश वापसी पर इस छात्र दल का विद्यालय के शिक्षकों व अभिभावकों ने अमौसी एअरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा.जगदीश गाँधी ने भी छात्र दल को आशीर्वाद दिया। सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि यह अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में सम्पन्न हुई, जिसमें विश्व के 30 देशों के बाल गणितज्ञों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के अन्तर्गत जूनियर वर्ग एवं सीनियर वर्ग के छात्रों के लिए व्यक्तिगत एवं टीम स्पर्धाएं आयोजित की गई।

श्री शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रों को अनेक देशों के बाल गणितज्ञों के साथ अपनी गणित प्रतिभा एवं ज्ञान का आदान-प्रदान करने का भरपूर अवसर मिला। इस गणित प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य जूनियर एवं सीनियर वर्गों के छात्रों को गणित ज्ञान की नवीनतम जानकारियों का सुअवसर उपलब्ध कराना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से गणित विषय के ज्ञान का आदान-प्रदान करना, विभिन्न देशों के छात्रों में विश्व-बन्धुत्व की भावना को बढ़ावा देना था।

श्री शर्मा ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस की छात्र टीम का नेतृत्व प्रधानाचार्य अरूणा नायडू ने किया जबकि सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्र टीम का नेतृत्व प्रधानाचार्य आभा अनन्त, सीएमएस इन्दिरा नगर कैम्पस की छात्र टीम का नेतृत्व प्रधानाचार्य रूचि भुवन जोशी, सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस की छात्र टीम का नेतृत्व प्रधानाचार्य वीरा हजेला एवं सीएमएस अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की छात्र टीम का नेतृत्व विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका सुमिता चटर्जी ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...