Breaking News

अमित शाह ने आज पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई, प्रदेश अध्यक्ष समेत केंद्रीय नेता होंगे शामिल

गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज पार्टी की अहम बैठक बुलाई है। जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित केंद्रीय टीम के सदस्य शामिल होंगे। इसके अलावा प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे। यह बैठक पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में होगी।

लोकसभा में पार्टी की भारी जीत के बाद यह पहली बैठक होगी। जिसमें प्रदेश से भी कई नेता हिस्सा लेंगे। सूत्रों के मुताबिक आगामी राज्यों में होने वाली विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी के नेताओं से चर्चा की जाएगी। इसके अलावा अमित शाह के सरकार में महत्वपूर्ण पद ग्रहण करने के बाद उनके जगह नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की अटकलें भी तेज हो गई है। जिसको लेकर भी यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अमित शाह नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के नेताओं को भी टटोलेंगे। उनकी भी राय ली जाएगी।

इससे पहले बुधवार को पार्टी ने घोषणा की लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेता होंगे जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपनेता होंगे। वहीं राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत नेता और पियूष गोयल को उपनेता बनाया गया है। लोकसभा में भाजपा के 303 नए सदस्य चुनकर आए है।

लोकसभा में संसदीय कार्यकारिणी समिति में विशेष आमंत्रित सदस्यों में नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मुंडा, नरेंद्र सिंह तोमर और जुएल उरांव को शामिल किया है। जबकि राज्यसभा में विशेष आमंत्रित सदस्यों में जे पी नड्डा, ओम प्रकाश माथुर, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान और प्रकाश जावडेकर को रखा गया है।

संसदीय कार्यकारिणी की पहली बैठक 16 जून को बुलाई गई है। जबकि नई सरकार के गठन के बाद 17 जून से संसद का सत्र होने जा रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...