Breaking News

मुंहासों के दाग से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान सा उपाय

 चेहरे पर निकलने वाले मुंहासे न सिर्फ खूबसूरती खराब करते हैं बल्कि कई बार दर्द का कारण भी बन जाते हैं। हालांकि, व्यक्ति खानपान की आदतों और लाइफस्टाइल में सुधार करके मुंहासों की समस्या से तो निजात पा लेता है लेकिन चेहरे पर मुंहासों के निशान लंबे समय तक बने रहते हैं, जो देखने में बेहद बुरे लगते हैं।

अगर आप भी चेहरे पर नजर आने वाले इन मुंहासों के निशान से परेशान हैं तो नारियल तेल का ये उपाय आपकी मदद कर सकता है। आइए जानते हैं कैसे नारियल तेल की मदद से आप मुंहासों के इन जिद्दी दाग से निजात पा सकते हैं।

मुंहासों के दाग हटाने के लिए ऐसे करें नारियल तेल और चंदन का इस्तेमाल-
मुंहासों के दाग दूर करने के लिए सबसे पहले दो चम्मच नारियल तेल में एक चम्मच चंदन पाउडर और कुछ बूंदें गुलाब जल की मिलाकर पैक तैयार कर लें। इस फेस पैक को चेहरे, गर्दन और मुंहासों के निशान पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। 20 मिनट बाद पानी से चेहरा धोकर त्वचा पर गुलाब जल लगाएं। इस पैक को हफ्ते में 2 बार लगाएं।

मुंहासों के दाग-धब्बे हटाने के लिए नारियल तेल के साथ चंदन पाउडर का इस्तेमाल करने से फायदा होता है। चंदन पाउडर में मौजूद गुण त्वचा की डीप क्लींजिंग करते हैं। जबकि नारियल तेल में मौजूद विटामिन ई समेत कई गुण स्किन का ग्लो बढ़ाने और दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं।

 

About News Room lko

Check Also

इंस्टेंट ग्लो के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल, बिना पैसे खर्च किए बढ़ेगी खूबसूरती

गर्मी की वजह से हर किसी की त्वचा काफी बेजान हो गई है। ऐसे में ...