Breaking News

आजम खान के बचाव में उतरे मुलायम, कहा- चंदे से बनी है यूनिवर्सिटी

समाजवादी पार्टी के संरक्षक नेता मुलायम सिंह यादव अपनी पार्टी नेता आजम खान के संरक्षण में उतर आए हैं। मुलायम सिंह का कहना है कि सपा नेता आजम खान पर जितने भी केस दर्ज किए गए हैं वो गलत तरीके से दर्ज हुए हैं।

वहीं हाल ही में जौहर यूनिवर्सिटी केस में फंसे आजम खान के बचाव में मुलायम सिंह ने कहा कि आजम ने गरीबों की लड़ाई लड़ी है और चंदे के पैसे से इस यूनिवर्सिटी का निर्माण किया। जिसको हड़पने का इल्जाम लगाया जा रहा है। हम इस कर्रवाई के खिलाफ पूरे देश में आंदोलन चलाएंगे।

मालूम हो कि रामपुर जिला में 2006 में ही जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर आजम खान ने किसानों से जमीन अधिग्रहण किया था। जिनमें घपला की खबरें आ रही है। आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने जमीन लेते समय दवाब बनाकर हथिया लिया था। जिसका खुलासा अब किसानों ने अपने आरोप में लगाया है। उनका कहना है कि बाजार से कम कीमत पर आजम खान ने यह जमीन प्राप्त कर ली। इस दौरान आजम खान ने तहसीलदार और लेखपाल का भी सहयोग लेकर जमीन की रजिस्ट्री करा ली।

किसानों ने आजम खान और उनके सहयोगी आले हसन के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराके जांच की मांग की है। दोनों के खिलाफ लगभग 15 मुकदमे दर्ज किये गये है। यह सारे मुकदमे 1 महीना के भीतर किये गये है। उत्तरप्रदेश सरकार ने आज़म खान का नाम एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज किया है। हालांकि आजम खान ने इन सारे मामलों को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने अपने बचाव में कहा है कि जिन किसानों ने अपने जमीन दिये है, सभी को वाजिब मुआवजा दिया गया है। जिसे वे कोर्ट में पेश करेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...