Breaking News

आयरलैंड ने वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को चटाई धूल, महज 85 रन पर किया ढेर

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे चारदिवसीय टेस्ट मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 85 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इंग्लैंड के पहले पांच विकेट तो सिर्फ 23 गेंदों में गिर चुके थे। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। समूची इंग्लिश टीम 23.4 ओवर में 85 रनों पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 23 रन जो डेनली ने बनाए। इनके अलावा सैम कुरन 18 और ओली स्टोन 19 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान समेत 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच ये चार दिवसीय टेस्ट मैच है। ऐसे में इंग्लैंड की तैयारियों की सारी पोल खुल गई।

इंग्लैंड की ओर से वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जेसन रॉय ने इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, लेकिन महज पांच रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से इंग्लैंड ने 8 रनों पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। टिम मुर्ताग और मार्क एडेर ने मिलकर इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ डाली। रॉय के बाद जोए डेनली 23 रन बनाकर आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। रोरी बर्न्स 6 रन बनाकर आउट हुए और इस तरह से इंग्लैंड ने 36 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए।

कप्तान जो रूट के रूप में इंग्लैंड को चौथा झटका लगा, जिन्होंने महज दो रनों का योगदान दिया। इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो, क्रिस वोक्स और मोइन अली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। सैम करन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने इसके बाद इंग्लैंड का स्कोर 50 रनों के पार पहुंचाया।

58 रनों पर स्टुअर्ट ब्रॉड के रूप में इंग्लैंड को आठवां झटका लगा। इंग्लैंड की ओर से भी खेल चुके आयरिश क्रिकेटर बॉयड रैंकिन ने सैम करन को आउट कर इंग्लैंड को 9वां झटका दिया। एडेर ने ओली स्टोन को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया। इंग्लैंड की टीम ने पहली बार अपने घर पर इतनी कम गेंद खेलकर सरेंडर किया है।

ये घरेलू मैदान पर गेंदों के लिहाज से उसकी सबसे छोटी पारी है। इससे पहले 1995 में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में सिर्फ 180 गेंद खेलकर ऑल आउट हो गई थी। आपको बता दें इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ पहले ही सेशन में ऑल आउट हो गई। पिछले 38 टेस्ट मैचों में उसके साथ ऐसा चार बार हो चुका है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...