Breaking News

एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी बड़ी सेंध, रनवे पर उड़ान भरने को तैयार था स्पाइसजेट अकस्मित सामने आया…

एयरपोर्ट की सुरक्षा में एक बड़ी सेंध लगी. एक शख्स एयरपोर्ट की सुरक्षा दीवार फांद कर रनवे पर चला आया  वहां खड़े प्लेन के सामने खड़ा हो गया. हालांकि, उसे ठीक समय पर सीआईएसएफ के जवानों ने देख लिया  अरैस्ट कर लिया.

जानकारी के मुताबिक, दोपहर दो बजे के आसपास स्पाइसजेट का विमान(SG634) टैक्सीवे एन1, रनवे 27 पर खड़ा था. यह विमान बेंगलुरु के लिये उड़ान भरने को तैयार था. इसी दौरान एक आदमी दोनों हाथ ऊपर किए वहां आ गया  विमान के कई हिस्सों को छूने लगा.

पायलट ने बंद किया इंजन

जांच में सामने आया कि वह करीब पौने दो बजे सुरक्षा दीवार फांद कर इमरजेंसी गेट से घुसा था. उसे रनवे पर आता देख विमान के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत इंजन बंद कर दिया.नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मुताबिक, गुरुवार को साप्ताहिक रखरखाव गतिविधियों के लिए निर्धारित है. इसलिए परिचालन को वैकल्पिक रनवे में स्थानांतरित कर दिया गया था. यह शख्स इसी रनवे पर आ गया था.

मानसिक रूप से बीमार है शख्स

पकड़े गए शख्स का नाम कामरान शेख(26) है. डीजीसीए के एक ऑफिसर ने कहा, आदमी मानसिक रूप से निर्बल लगता है. उन्होंने बोला कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) मुद्दे की आगे की जाँच करेगा. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने भी जाँच का आदेश दिया है.

About News Room lko

Check Also

उत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रयास तेज किए

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में संभावित गर्मी की लहरों की आशंका को देखते हुए, ...