Breaking News

टूर्नामेंट के 17वें सीजन का पहला मैच इतने करोड़ लोगों ने देखा, टूटे रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 सीजन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट को शुरू हुए एक सप्ताह का समय होने को चला है। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन 1276 करोड़ मिनट का वाचटाइम रहा जो किसी भी सीजन के पहले दिन अबतक का सर्वाधिक है। आईपीएल के 17वें सीजन के पहले दिन एक साथ 6.1 करोड़ दर्शकों ने डिजनी स्टार नेटवर्क पर मैच का प्रसारण देखा जो अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान में कहा, यह एक शानदार उपलब्धि है जो फैंस द्वारा स्टार स्पोर्ट्स को दी गई है। हमारी प्रतिबद्धता है कि हम फैंस तक बेहतर कवरेज लाएंगे। हम अपने सभी पार्टनर को भी धन्यवाद देते हैं और बीसीसीआई के आभारी हैं जिनका समर्थन हमें मिलता है। यह वृद्धि टीवी पर दर्शकों को एकत्रित करने और टूर्नामेंट को सफल शुरुआत दिलाने की लाइव क्रिकेट की क्षमता को दर्शाता है। हम इसकी गति को आगे बढ़ाने और दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इवेंट के जादू को बरकरार रखने का काम जारी रखेंगे।

चेन्नई ने की थी विजयी शुरुआत
पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने 17वें सीजन की शुरुआत आरसीबी के खिलाफ जीत से की थी। मैच से एक दिन पहले अपनी कप्तानी टीम को पांच बार विजेता बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कमान छोड़ दी थी और उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के कप्तान बने थे। मैच के शुरू होने से पहले आधे घंटे का रंगारंगा कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने जलवा बिखेरा था। इसके अलावा गायक एआर रहमान और सोनू निगम ने अपनी आवाज से दर्शकों का मन मोह लिया था। ओपनिंग सेरेमनी का मुख्य आकर्षण चंद्रयान तीन की सफल लैंडिग को दर्शाना रहा था।

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...