Breaking News

ट्रंप के सामने मोदी की दो टूक, कश्मीर भारत-पाक में द्विपक्षीय मुद्दा-कोई तीसरा कष्ट न करे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में दो टूक शब्दों में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और इनमें किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है।

मोदी ने जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन के इतर ट्रंप के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और हम दुनिया के किसी भी देश को कष्ट नहीं देते हैं। मुझे विश्वास है कि भारत और पाकिस्तान जो 1947 से पहले एक ही थे , मिलकर सभी मुद्दों पर चर्चा भी कर सकते हैं और उनका समाधान भी कर सकते हैंं। ” कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश कर चुके ट्रंप ने मोदी की बात से सहमति जताते हुए कहा कि भारत तथा पाकिस्तान अपने मुद्दे खुद सुलझा लेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के चुनाव जीतने के समय उन्होंने टेलीफोन पर उनसे कहा था कि पाकिस्तान को और भारत दोनों को गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से लड़ना है। दोनों देश मिलकर गरीबी और असुविधाओं के खिलाफ लड़े दोनों के आवाम की भलाई के लिए मिलकर काम करें।

मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हमने (पीएम मोदी के साथ) पिछली रात कश्मीर मसले पर बात की। पीएम मोदी ने कहा कि चीजें पूरी तरह नियंत्रण में हैं। मुझे उम्मीद है कि वे कुछ अच्छा करने में कामयाब होंगे, जो बहुत अच्छा होगा।’ ट्रंप ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान मिलकर समस्याओं को सुलझा लेंगे।’ पहले से ही दुनियाभर में मुंह की खाने वाला पाकिस्तान अब ट्रंप के यू-टर्न लेने से और बौखला सकता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...