Breaking News

ISIS ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की, नए सरगना के नाम का किया ऐलान

दुनिया के सबसे खौफनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का सरगना अबु बकर अल बगदादी अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों के ऑपरेशन में मारा गया था। खुद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात का ऐलान मीडिया के सामने आकर किया था। ट्रंप के ऐलान के बाद अब खुद आईएस ने इस बात की पुष्टि की है कि अबु बकर अल बगदादी की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें, आईएस की ओर से इस बात की पुष्टि के साथ ही बगदादी के नए उत्तराधिकारी के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है। इस्लामिक स्टेट के नए सरगना की पहचान अबु इब्राहिम अल-हाशिमी के रूप में हुई है।

आपको बताते चलें कि अल-मुहाजिर को रविवार को उत्तरी सीरिया के जारबिलस में अमेरिकी ऑपरेशन में मार गिराया गया था। अबू हमजा अल-कुरैशी नाम के वक्ता ने इस्लामिक स्टेट के अनुयायियों से नए खलीफा के प्रति निष्ठा रखने का आग्रह किया और अमेरिकियों को संबोधित करते हुए कहा कि जश्न मत मनाओ।

इससे पहले अमेरिका ने ISIS चीफ अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराने का ऐलान किया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी के नंबर एक उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया। उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के विशेष अभियानों में बगदादी मारा गया था।बगदादी के मारे जाने की भी पुष्टि डोनाल्ड ट्रंप ने थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ईरान की वायु-रक्षा प्रणाली ने मार गिराईं इस्राइली मिसाइलें? ड्रोंस भी किए तबाह; 10 बिंदुओं में जानें

बीते दिनों ईरान ने इस्राइल पर मिसाइलों और ड्रोंस से हमला किया था। अब खबर ...