Breaking News

डब्ल्यूटीसी का खिताब गंवाने के बाद टीम इंडिया बना रही ये नई स्ट्रेटेजी, इंग्लैंड से मिलेगी कड़ी चुनौती

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत (India) को हराकर टेस्ट क्रिकेट के पहले विश्व कप का खिताब अपने नाम किया.

बीसीसीआई ने इंग्लैंड एंड वेल्स ​क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से टेस्ट सीरीज से पहले कम से कम दो अभ्यास मैच रखने का अनुरोध करने का फैसला किया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के पास अभी टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले छह सप्ताह का लंबा गैप है।

एक अंग्रेजी अखबार ने खबर दी है कि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष जय शाह ने अभ्यास मैच को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन से बात की है और यह फैसला सामूहिक रूप से लिया गया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही इस मामले में कह चुका है कि वह अपने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम के मैचों में देखना चाहेगा. वहीं ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने अभी तक इस पर कोई फैसला तो नहीं लिया है.

न्यूजीलैंड से मिले इस झटके ने भारतीय टीम समेत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भी चिंता में डाला है, क्योंकि पिछले सात में ये तीसरा मौका है, जब भारतीय टीम किसी फाइनल में हारी है. इस चिंता से निपटने के लिए बीसीसीआई को कुछ कदम उठाने होंगे, क्योंकि जल्द ही टी20 विश्व कप का आयोजन भी होने वाला है.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...