Breaking News

नुक्कड़ नाटक द्वारा सीएमएस छात्रों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के छात्रों ने ‘वर्ल्ड नेचर कन्जर्वेशन डे’ के उपलक्ष्य में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का जोरदार संदेश दिया एवं इस पुनीत कार्य में जन-जन की सहभागिता का आह्वान किया। सीएमएस के 12 छात्र-छात्राओं की टीम ने राजाजीपुरम क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया।

👉यूपी का सियासी संग्राम मंदिर-मस्जिद-बौद्ध मठ तक पहुंचा, योगी की धमाकेदार एंट्री ने बदल दी बहस की धारा

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सीएमएस छात्रों ने दिखाया कि प्रकृति हमारी मां है और हमें हर हाल में इसकी रक्षा करनी होगी। इस प्रभावशाली नुक्कड़ नाटक में सीएमएस राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की छात्र टीम के प्रत्येक बाल सदस्य ने बड़े ही जबरदस्त आत्मविश्वास एवं उत्साह के साथ पर्यावरण संवर्धन का संदेश देकर उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया।

नुक्कड़ नाटक द्वारा सीएमएस छात्रों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

नुक्कड़ नाटक का मंचन करने वाले सीएमएस छात्रों में रोमिल चौधरी, राजवर्धन सिंह, इरा चौहान, जान्हवी प्रकाश, इरा चौहान-2, प्रज्ञा सिंह, एश्वर्या त्रिवेदी, सिद्धिमा सिंह, अद्यांश त्रिपाठी, शिवि मिश्रा, अग्रय श्रीवास्तव एवं अवन्तिका राय शामिल रहे। इस अवसर पर छात्रों ने जनमानस को उपयोगी पौधों को वितरण कर पर्यावरण संरक्षण का जोरदार उत्साह जगाया।

👉तमिलनाडु में मानवविज्ञान विभाग के अध्ययन दौरे का सफल समापन, राज्यपाल ने छात्रों के प्रयासों की सराहना की

इस अवसर पर सीएमएस राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने कहा कि सिटी मोण्टेसरी स्कूल एक ऐसी शिक्षण संस्था है जो छात्रों, अभिभावकों व समाज के अन्य वर्गों में पर्यावरण बचाओ-धरती को सजाओ का संदेश देता आ रहा है। हमारा प्रयास है कि पर्यावरण संवर्धन के महत्व को समझकर न केवल आज की पीढी सुख शान्ति से रहे बल्कि आने वाली पीढियां भी हरे भरे शुद्ध वातावरण में सांस ले सकें व सुरक्षित रहें।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...