Breaking News

डेड सेल्स को हटाने के साथ स्किन में ग्लो बढ़ाता है कॉफी का फेसपैक, जानिये इसके फायदे

हर कोई खूबसूरत  ग्लोइंग स्किन की चाहत रखता है. खूबसूरती को बनाए रखने के लिए लोग भिन्न-भिन्न  महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का प्रयोग करते हैं. लेकिन कई बार इन प्रोडक्ट्स में उपस्थित कंपाउंड्स स्कीन के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं. इन कंपाउंड्स के कारण स्कीन पर मुंहासे  पिंपल्स जैसी समस्याएं भी उत्पन्न होने लगती हैं. ऐसे में आप कॉफी से बनें फेस पैक का प्रयोग कर सकते हैं. ये पैक आपके स्किन के डेड सेल्स को हटाने में मदद करते हैं  स्किन को पुनर्जीवित करते हैं. आइए जानते हैं कॉफी कैसे स्किन के लिए लाभकारी होता है.

एंटीऑक्सीडेंट होता है
कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्किन के लिए लाभकारी होता है. यह स्किन को पर्याप्त पोषण प्रदान करता है, साथ ही स्किन को कई समस्याओं से भी दूर रखता है. इसके अतिरिक्त कॉफी पोर्स में उपस्थित गंदगी को भी समाप्त करता है.

डेड स्किन हटाटा है
कॉफी से उपस्थित तत्व स्किन के डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है. डेड सेल्स स्किन की खूबसूरती को कम करता है साथ ही स्किन को रूखा  बेजान भी बना देता है. इसलिए हफ्ते में कम से कम एक बार कॉफी से बनें फैस पैक का प्रयोग जरूर करें.

टैनिंग हटाटा है
कॉफी टैनिंग कम करने में भी मदद करता है. साथ ही सन बर्न को भी बेहतर करता है. इसके अतिरिक्त स्किन पर उपस्थित लालीपन  सूजन को भी कम करता है. कॉफी फेस पैक सूरज की किरणों के कारण होने वाली स्किन पर जलन को भी कम करता है.

स्किन में ग्लो बढ़ाता है
स्किन के ग्लो को बढ़ाने के लिए स्किन केयर प्रोडक्ट्स का प्रयोग करने के बजाय आप कॉफी से बने फेस पैक का प्रयोग करें. ये फेस पैक स्किन स्किन की चमक को बढ़ाता है साथ ही स्किन पर होने वाली समस्याओं को भी कम करने में मदद करता है.

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...