Breaking News

तनाव दूर करने का अनोखा फॉर्मूला, टेंशन दूर भगा देगी गाय

जिंदगी में चल रहे तनाव से मुक्त होने के लिए लोग हजारों रुपये खर्च कर देते हैं. इसके बाद भी स्ट्रेस का लेवल जरा भी कम नहीं होता. हालांकि यूरोपियन देशों के बाद अब न्यूयॉर्क ने स्ट्रेस को कम करने के लिए एक अनोखा रास्ता खोज निकाला है. यूरोपियन देशों में काउ कडलिंग (गाय के साथ वक्त बिताना) सेशन काफी लोकप्रिय हो रहा है. काउ कडलिंग इंसानों का स्ट्रेस दूर करने में काफी कारगर है. इस सेशन को ज्वॉइन करने के लिए लोग काफी पैसा खर्च कर रहे हैं.

यह सुविधा अब अमेरिकी लोगों के लिए भी न्यूयॉर्क में शुरू हो गई है. इसमें एक घंटे के लिए करीब 5200 रुपये (75 अमेरिकी डॉलर) खर्च करने होंगे. इतने रुपये में आप दिन में दो बार सेशल ज्वॉइन करेंगे. सेशन के दौरान व्यक्ति को गाय के साथ शांत माहौल में रहने का मौका मिल सकता है. इससे उनका भारी तनाव दूर होता है. न्ययूॉर्क के 33 एकड़ में फैले माउंटेन हाउस फार्म में यह सुविधा शुरू हुई है.

इस फार्म में पिछले 9 सालों से घोड़ों के साथ वेलनेस सेशन चल रहे थे, लेकिन काउ कडलिंग को अभी शुरू किया गया है। इसके सेशन में बस एक शांत माहौल में गाय के साथ रहकर उसके दिल की धड़कन को सुनना होता है, जिससे उनका तनाव दूर होता है.

About Samar Saleel

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...