Breaking News

देहरादून के लोग उमस से परेशान तो वहीं हरिद्वार में हुई झमाझम बारिश से जलभराव

देहरादून के लोग उमस से परेशान रहे तो वहीं हरिद्वार में हुई झमाझम बारिश से जलभराव के हालात पैदा हो गए। सुबह दस बजे के बाद देहरादून में बारिश शुरू हुई। जिससे गर्मी और उमस से कुछ राहत मिली।रुड़की में भी आज सुबह भारी बारिश हुई। उधर, बुधवार को देर रात बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में भारी मलबा व बोल्डर आने से यातायात अवरुद्ध हो गया है।

हाईवे लैंड स्लाइड से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अन्य चारधाम यात्रा रूट सुचारू हैं। आज सुबह हुई बारिश से उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में बरसाती नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं पिथौरागढ़ में बारिश से एक मकान ढह गया है। जिसमें दबने से एक की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए हैं। बारिश से चंपावत जिले के टनकपुर में उफनाए किरोड़ा नाले में बाइक सवार युवक बहने से बाल-बाल बचा। उसकी बाइक नाले में बह गई जो अब तक नहीं मिली है। युवक पीलीभीत के जमनिया का रहने वाला है, जो यहां राजमिस्त्री का काम करता है। नाले के उफान से पूर्णागिरि मार्ग में कई घंटे से बंद पड़ा हुआ है। नैनीताल जिले के कालाढूंगी में आज सुबह हुई भारी वर्षा के चलते मेथी शाह नाला उफान पर आ गया। जिस कारण नाले के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। दो घंटे के बाद यातायात सुचारू हुआ।

वहीं पिथौरागढ़ के गणाई ढनोलासेरा में बारिश से एक मकान ढह गया। हादसे में एक की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हैं। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई गई है। भारी बारिश से चंपावत में हाईवे सिन्याडी के पास बंद पड़ा हुआ है।

चार सितंबर तक बने रहेंगे बारिश के हालात
उत्तराखंड के ज्यादातर क्षेत्रों में चार सितंबर तक बारिश के हालात बने रहेंगे। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार इस दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में एक से दो दौर की बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर चमक और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। आज भी राजधानी दून और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री तक अधिक रह सकता है।

गर्मी ने बनाया 12 साल का नया रिकार्ड राजधानी देहरादून में अगस्त की गर्मी ने पिछले 12 साल का नया रिकॉर्ड बनाया है। वर्ष 2007 के बाद पहली बार बुधवार को अगस्त में दून का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...