Breaking News

देहरादून में साइबर ठगों ने सेब व्यापारी के एटीएम कार्ड से इस नये तरीके से उडाये लाखों रुपये

देहरादून में साइबर ठगों ने सेब व्यापारी का एटीएम कार्ड बदलकर दो लाख छह हजार रुपये खाते से निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद व्यापारी ने त्यूनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

वहां से मुकदमा ट्रांसफर होकर पटेलनगर कोतवाली आया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पटेलनगर इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि मनेवती चोपाल, हिमाचल प्रदेश निवासी सेब व्यापारी दिनेशचंद्र पांडे कुछ दिन पहले दून आए थे। यहां आइएसबीटी के पास एक एटीएम से उन्होंने पैसे निकाले। इसके बाद वह लौट गए।

अचानक मोबाइल फोन पर दो लाख, छह हजार, 643 रुपये की रकम निकलने के मैसेज आए। इस पर व्यापारी ने त्यूनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि आइएसबीटी के पास स्थित एटीएम से रकम निकालते वक्त कुछ लोग एटीएम के अंदर खड़े थे।

इसी दौरान आरोपितों ने शायद एटीएम कार्ड बदलकर वारदात को अंजाम दिया होगा। इंस्पेक्टर नेगी ने बताया कि जीरो एफआइआर त्यूनी से ट्रांसफर होकर यहां आई। यहां अपराध संख्या देने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एटीएम के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

26 हजार की ऑनलाइन ठगी

कर्जन रोड निवासी गरिमा गौतम ने पुलिस को तहरीर दी कि अज्ञात लोगों ने होटल की बुकिंग की धनराशि रिफंड कराने के नाम पर 27 हजार सात सौ रुपये की धोखाधड़ी कर ली है। इस संबंध में साइबर सेल को तहरीर दी गई। जहां से तहरीर को डालनवाला थाने में भेजा गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपित का ऑनलाइन ट्रांसफर आइडी और यूआरएल नंबर को जांच में शामिल किया है।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...