Breaking News

धोनी के टी 20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड से मात्र 25 रन पीछे हैं विराट कोहली, जल्द पूरा करेंगे ये…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 मैचों की सीरीज जारी है जिसका तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिल्टन में खेला जाना है । सीरीज के तीसरे मुकाबले में विराट कोहली के पास महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ने का मौका होगा। दरअसल विराट कोहली के नाम कप्तान के तौर पर टी 20 इंटनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के तहत विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं।

विराट कोहली के खाते में 1088 टी 20 इंटरनेशनल रन हैं और वह धोनी से 25 रन पीछे हैं । धोनी ने टी 20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर 1112 रन बनाए हैं वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर केन विलियमसन हैं जिन्होंने 1148 रन बनाए हैं।फॉफ डु प्लेसिस 1273 रनों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं।

यही नहीं इसके अलावा टी 20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा 50 प्लस का स्कोर बनाने के मामले में विराट कोहली टॉप पर पहुंच सकते हैं। विराट ने टी 20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर 8 बार 50 प्लस का स्कोर बनाया है । इस मामले में वो फॉफ डुप्लेसिस और केन विलियमसन की बराबरी पर हैं।

इन दोनों ने भी आठ – आठ बार यह कारनामा किया है। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल किए हुए है और अब उसकी निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी। भारतीय टीम को अगर तीसरा टी 20 मुकाबले जीतना है तो विराट कोहली का बल्ले चलना जरूरी है। बता दें कि विराट कोहली ने पहले टी 20 मैच में 45 रनों की पारी खेली थी और इस हिसाब से लगता है कि वह एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...