Breaking News

धोनी को पीछे छोड़ते हुए विराट कोहली ने हासिल की यह ख़ास उपलब्धि, तोड़ा यह रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट मुकाबले में 257 रनों के बड़े अंतर से हराकर भारत ने सीरीज 2 -0 अपने नाम कर ली। वही इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी एक खास उपलब्धि हासिल कर ली।

दरअसल, विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन गए हैं। कोहली ने भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर 48 टेस्ट मैचों में 28 जीत दर्ज कर ली है।

विराट कोहली अब भारत को सबसे ज्यादा टेस्ट जीत दिलाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 60 टेस्ट मैचों में 27 जीत दिलाई थी।

इस मैच में विराट सेना ने सोमवार को दूसरे टेस्ट के चौथे ही दिन मेजबान विंडीज को दूसरी पारी में 210 रन पर निपटा कर 257 रनों के बड़े अंतर से मैच जीता तथा सीरीज अपने नाम कर ली। भारत की इस जीत के साथ ही आईसीसी विश्व चैंपियनशिप में 120 अंक भी हासिल कर लिए।

बता दे कि ,कोहली सबसे पहले 2014 में टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान बने थे। 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धोनी के टेस्ट से संन्यास के बाद कोहली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी।

About News Room lko

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...