Breaking News

पाकिस्तान ने कबूला, कश्मीर पर फैलाया झूठ, ट्विटर ने सस्पेंड किये सैकड़ों अकाउंट

पाकिस्तान ने आखिरकार कबूल कर ही लिया है कि कश्मीर पर झूठी खबरें फैलाने के लिए ट्वीटर ने उसके तीन सौ से ज्यादा अकाउंट को सस्पैंड कर दिया है। यह सारे ट्विटर हैंडल कश्मीर को लेकर गलत बयान देने के चलते बंद हुए हैं। ट्विटर एकाउंट्स के माध्यम से प्रचारित की जा रही झूठी और उत्तेजक सामग्री के मद्देनजर भारतीय अधिकारियों द्वारा आपत्ति के बाद ट्विटर द्वारा हैंडल को निलंबित कर दिया गया था।

भारतीय अधिकारियों ने नई दिल्ली में कहा था कि सुरक्षा एजेंसियों के अनुरोध के बाद कथित तौर पर जम्मू कश्मीर पर भारत विरोधी प्रचार करने वाले कई ट्विटर हेंडलों को निलंबित किया था।

वहीं इस मामले को लेकर पाकिस्तान प्रधानमंत्री कार्यालय के डिजिटल मीडिया प्रमुख अर्सलान खालिद ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि ट्विटर ने कश्मीर मुद्दे पर ट्विट किए जाने वाले पाकिस्तान के सौकड़ों अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने कहा कि ‘पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन ऑथोरिटी (PTA) ने इस मामले में ट्विटर के स्थानीय कार्यालय में आधिकारिक शिकायत दर्ज करा दी है।’ पीटीए को पहले ही 333 शिकायतें मिल चुकी हैं, जिन्हें फिर ट्विटर पर भेज दिया गया था।

हालांकि बाद केवल 67 अकाउंट को बहाल किया गया था। आगे उन्होंने कहा, ‘हम इस मामले में कई स्तरों पर रणनीति बनाकर आगे बढ़ रहे हैं। फिलहाल PTA ने 200 अकाउंट्स की जानकारी के साथ उनके क्षेत्रीय कार्यालय में शिकायत दर्ज कराते हुए उन्हें सस्पेंड करने को लेकर जवाब मांगा है। साथ ही हम नेशनल IT बोर्ड (NITB) के साथ मिलकर एक दीर्घकालिक रणनीति पर भी काम कर रहे हैं, ताकि ऐसी स्थितियां दोबारा उत्पन्न ना हों।’

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रविवार को ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान अधिकारियों ने कश्मीर का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी अकाउंट को निलंबित किये जाने का मुद्दा ट्विटर और फेसबुक के समक्ष उठाया है।’

About Aditya Jaiswal

Check Also

बेनजीर की बेटी ने ली नेशनल असेंबली के सदस्य के तौर पर शपथ; पिता ने दी बधाई, भाई ने बताया ऐतिहासिक पल

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी आसिफा ...