Breaking News

एक बार फिर अभिनंदन ‘मिग 21’ पर सवार होकर पाकिस्तान के उड़ाएंगे होश

बालाकोट हमले के बाद भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एफ-16 (F-16) लड़ाकू विमान को मिग-21 बाइसन से मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिन्नदन वर्तमान ने मेडिकल टेस्ट पास कर लिया है. इस टेस्ट को पास करने के साथ ही बहुत जल्द अभिनंदन उड़ान भर सकेंगे. फिटनेस की जांच करने वाली संस्था बेंगलुरु स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने विंग कमांडर अभिनंदन को उड़ान भरने के लिए फिट घोषित कर दिया है.

वायुसेना के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ कागजी कार्रवाई के बाद विंग कमांडर अभिनंदन भारतीय वायुसेना के साथ जुड़ सकेंगे. कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद अभिनंदन को एक कोर्स भी करना होगा, क्योंकि उन्होंने काफी दिन से उड़ान नहीं भरी है. इस कोर्स को पूरा करने के बाद भारतीय वायुसेना का ये हीरो एक बार फिर दुश्मनों के दांत खट्टे करने के लिए उड़ान भर सकेगा. विंग कमांडर अभिनंदन पहले श्रीनगर-एयरबेस में तैनात थे, लेकिन सुरक्षा खतरे के कारण उन्हें घाटी से दूर ले जाया गया था और अब वह राजस्थान में फ्रंटलाइन एयरबेस में तैनात हैं. गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जैश के आतंकी हमला किया गया था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे.

इस हमले के 13 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी कैंप को निशाना बनाया था. इस हमले में दो सौ से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है. हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने दूसरे दिन भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की लेकिन भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को डॉगफाइट में नियंत्रण रेखा के पास मार गिराया.

About Samar Saleel

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...