Breaking News

जवां और सुंदर स्किन चाहिए तो आपके लिए बेहद लाभदायक है ये थेरेपी

सुंदर दिखने के लिए लड़कियां पार्लर में जाकर कई तरह की ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं। वहीं इन दिनों अरोमाथेरेपी काफी चर्चा में बना हुआ हैं। अरोमा थेरेपी से चेहरे पर ग्लो आता है। बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा भी जवां और सुंदर स्किन के लिए अरोमा थेरेपी करवाती हैं।

अरोमा थेरेपी में तुलसी, गुलाब और जैसमीन के पौधों के ऑइल से थेरेपी की जाती हैं। इस थेरेपी से ना केवल सुंदर स्किन बल्कि मानसिक शांति भी मिलती हैं। चलिए जानतें है कि क्या है अरोमा थेरेपी

क्या है अरोमा थेरेपी
अरोमा थेरेपी में एसेंशियल आयल का इस्तेमाल किया जाता है। अरोमा थेरेपी की शुरुआत स्टीम के साथ होती है। स्टीम से स्किन के पोर्स साफ हो जाते हैं। अरोमा थेरेपी में तेल का इस्तेमाल किया जाता है। इससे चेहरे पर ग्लो आता है।

कील मुहांसे से छुटकारा

अरोमा थेरेपी में कई तरह के तेल का इस्तेमाल किया जाता है। इससे ना केवल मन की शांति मिलती है बल्कि इससे चेहरे पर निखार आता है। निखार के साथ साथ चेहरे के कील मुहांसे ठीक हो जाते हैं। साथ ही स्किन पर होने वाली खुजली भी ठीक हो जाती हैं।

स्किन के हिसाब से तेल का इस्तेमाल

अरोमा थेरेपी में स्किन के हिसाब से तेल का चयन कर अरोमा थेरेपी की जाती हैं। सेंसिटिव स्किन के लिए गुलाब, नेरोली और कैमोमील के तेल का प्रयोग किया जाता है। नॉर्मल त्वचा के लिए सैंडलवुड, लवेंडर, नेरोली और गुलाब तेल का इस्तेमाल किया जाता है।

कोमल दमकती त्वचा

अरोमा थेरेपी से ना केवल स्किन पर ग्लो आता है बल्कि इस थेरेपी के बाद स्किन बहुत सॉफ्ट सॉफ्ट हो जाती हैं। अरोमा थेरेपी से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। अरोमा थेरेपी से चेहरे की ड्राइनेस हमेशा के लिए कम हो जाती है।

अरोमा थेरेपी का खर्च

अरोमा थेरेपी में एसेंशियल तेलों का इस्तेमाल कर चेहरे को ग्लोइंग बनाया जाता है। अरोमा थेरेपी से ना केवल स्किन चमकदार होती है बल्कि चेहरे से कील मुहांसे भी दूर हो जाते है। अरोमा थेरेपी के खर्च की बात करें तो एक सेशन में 25000 तक खर्च आता है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...