Breaking News

श्रावस्ती हुआ कोरोना मुक्त, कई और जिलों में केस खत्म होने के कगार पर

लखनऊ। सीएम योगी के कुशल प्रबंधन और सफल निर्णयों से श्रावस्ती जिले ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुक्ति पा ली है। यहां एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। कोरोना संक्रमित सभी मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में भी कोरोना के एक्टिव केस आना कम हो गया है। बीमारी पर नियंत्रण के लिए लगातार किये जा रहे प्रयासों से प्रत्येक दिन सरकार को नई सफलता मिल रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती की इस उपलब्धि को अन्य जनपदों के लिये प्रेरणास्पद बताया है। उन्होंने जिले में एग्रेसिव टेस्टिंग को जारी रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय श्रावस्ती के जन प्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय  प्रशासन को दिया है। उन्होंने जनपद के लोगों से संयम और जागरूकता के क्रम को सतत बनाए रखने के लिये कहा है।

  • एक भी नहीं मिला संक्रमित मरीज, प्रदेश के अन्य जनपदों में भी कम हो रहा संक्रमण।
  • सीएम योगी के सफल निर्णयों से महामारी पर जीत में मिल रही रोज नई सफलता।
  • जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय प्रशासन को सीएम ने दी बधाई।

जिलाधिकारी टीके शीबू ने बताया कि सरकार के निर्देशों पर बीमारी पर नियंत्रण के लिये निगरानी समितियों ने तेजी से कार्य किया। निगरानी के लिये जिले में नोडल अफसर बनाए गये। उनकी देखरेख में स्वास्थ्य सुविधाओं को जनपद के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का काम किया गया। उन्होंने श्रावस्ती की इस उपलब्धि के लिये लेखपालों के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों और उनके साथ बीमारी से लड़ाई में साथ देने वाले प्रत्येक व्यक्ति को बधाई दी है।

योगी सरकार श्रावस्ती जनपद को करेगी पुरस्कृत

अगले एक सप्ताह तक जिले में संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ श्रावस्ती जिले को पुरस्कृत करेंगे। गौरतलब है कि सरकार के लगातार किये जा रहे प्रयासों से महामारी की दूसरी लहर की स्थिति पर यूपी ने नियंत्रण पाया है। शहरी क्षेत्रों में 73441 और ग्रामीण अंचलों में स्थापित 60569 निगरानी समितियों के 04 लाख से अधिक सदस्यों ने कोरोना की चेन तोड़ने में सरकार की बड़ी मदद की है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति पर तेजी से काम किया है। प्रत्येक संक्रमित मरीजों की ट्रेजिंग करने, उनकी आरआटी से जांच करवाने के प्रयास किये गये। इसी का नतीजा है कि प्रदेश के कई जिले कोरोना मुक्त होना शुरू हो गये हैं।

About Samar Saleel

Check Also

आज वाराणसी के दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी, देंगे कई योजनाओं की सौगात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गृहमंत्री अमित शाह रविवार को यूपी के दौरे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *