Breaking News

प्रेम और सौहार्द पूर्वक मनाएं त्योहार : नेहा शर्मा

  • आगामी त्योहार को लेकर डीएम-एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक
रायबरेली। जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई की अध्यक्षता में बचत भवन के सभागार में आगामी मोहर्रम एवं गणेश चर्तुथी पर्व के सम्बन्ध में समस्त थानाध्यक्षों एवं गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि प्रेम और सौहार्द से पर्वो को सभी एकसाथ मिलकर मनाएं। जिस रीति-रिवाज से त्योहार मनाया जाता रहा है,उसी के अनुरूप मोहर्रम और गणेश चतुर्थी मनाया जाये, कोई नई परम्परा की शुरूआत ना की जाये।
डीएम ने कहा कि जिले मे कई ताजिये निकाले जाते है और कई कर्बला है जहां पर ताजियों को ले जाया जाता है। ताजियां को ले जाने हेतु जो रास्ते निर्धारित किये गये है उसी रास्ते से ही ले जाया जाये। 1 से 10 सितम्बर तक मोहर्रम का त्योहार एवं 2 से 12 सितम्बर तक गणेश चर्तुथी का त्योहार मनाया जायेगा। डीएम ने कहा कि त्योहारों में डीजे के बजाने की अनुमति नही है। बिना अनुमति के डीजे न बजाये जायें। रात्रि में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर का प्रयोग न किया जाये एवं लाउडस्पीकर के जो नियम है उसी के अनुरूप बजाया जाये। उन्होंने समस्त थानाध्यक्षों,सीओ एवं एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि ताजियादारों से बातचीत कर लें कि कितने लोग जुलुस के साथ निकलते है।
एसपी स्वप्निल ममगाई ने समस्त थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि मोहर्रम पर्व से पहले जिन मार्गो से ताजिया निकलना है उन मार्गो का निरीक्षण कर लें और जुलूस निकलने के समय जो परम्परागत शस्त्र लेकर चलते है उनके अलावा नये शस्त्र कदापि लेकर जुलूस में न निकले तथा जुलूस में जो भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का शस्त्र लेकर चलता है। उनका नाम एवं मोबाईल नम्बर अनिवार्य रूप से अंकित कर लें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शान्तिपूर्ण एवं आपसी भाईचारें के साथ मनाये।
इस मौके पर एडीएम एफआर डॉ. राजेश कुमार प्रजापति, एडीएम प्रशासन राम अभिलाष, अपर पुलिस अधीक्षक शशी शेखर सिंह उपस्थि थे।
रिपोर्ट-रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...