Breaking News

बेटे को नहीं बल्कि बेटी को जन्म देने पर मुस्लिम शख्स ने पत्नी को दिया तीन तलाक

देश में तीन तलाक कानून पारित होने के बावजूद महिलाओं को तलाक दिए जाने के मामले लगातार सामने आरहे हैं। ताजा मामला हैदराबाद का है, जहां एक मुस्लिम शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया, क्योंकि उसने एक बेटे को नहीं बल्कि बेटी को जन्म दिया था। तलाक देने के बाद उस शख्स ने दूसरी शादी भी कर ली। पीड़ित महिला ने अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में मेराज बेगम नाम की एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके पति ने बेटा पैदा न करने की वजह से उसे तीन तलाक दिया है। मेराज का आरोप है कि तलाक देने के बाद उसके पति ने दूसरा निकाह भी कर लिया और अब वह न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है। इसी बीच हैदरबाद पुलिस ने तीन तलाक मामले में मेराज के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मेराज ने कहा, “मैं उम्मीद करती हूं कि मेरे पति को उसके किए की सजा मिलेगी और मेरे साथ न्याय होगा।”

बता दें कि देश में तीन तलाक कानून पारित होने के बाद तीन तलाक दिए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक पति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दिया था। महिला ने आरोप लगाया था कि बेटी पैदा होने की वजह से उसके पति ने उसे तलाक दिया।

गौरतलब है कि इसी साल 21 जून में तीन तलाक बिल को लोकसभा से मंजूरी मिल गई थी। इस बिल के पारित होने के बाद तलाक दिए जाने को अपराध की श्रेणी में रखा गया था। इस कानून में शिकायत दर्ज कराने पर आरोपी पति की बिना वारंट गिरफ्तारी का प्रावधान रखा गया था। हालांकि कानून पारित होने के बाद से तीन तलाक के मामलों में कोई खास कमी नहीं आई है।

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...