Breaking News

एंटीलिया मामले में बड़ा खुलासा: इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े घटना के तार, तिहाड़ जेल से फोन बरामद

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास 25 फरवरी को विस्फोटक भरी स्कॉर्पियो मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले के तार अब इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ गए हैं. इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन अख्तर से दिल्ली की तिहाड़ में फोन बरामद हुआ है.

स्पेशल सेल ने तिहाड़ में सर्च ऑपरेशन के दौरान फोन बरामद किया है. इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी तहसीन अख्तर तिहाड़ की जेल नंबर आठ में बंद है. तहसीन अख्तर पर बिहार की राजधानी पटना में गांधी मैदान में पीएम मोदी की रैली, हैदराबाद और बोधगया में धमाकों का आरोप है.

खुलासा हुआ है कि तहसीन के पास बरामद मोबाइल पर ही टेलीग्राम चैनल एक्टिवेट किया गया था. टोर ब्राउजर के जरिये डार्क नेट पर वर्चुअल नम्बर क्रिएट किया गया फिर उसी से एंटीलिया के पास विस्फोटक और बाद में धमकी भरा पोस्ट तैयार किया गया. स्पेशल सेल अब तहसीन से पूछताछ करेगी.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एक निजी साइबर एजेंसी की मदद से उस फोन की लोकेशन पता की गई, जिस पर टेलीग्राम का चैनल बनाया गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार 26 फरवरी को टेलीग्राम ऐप पर चैनल शुरू किया गया और अंबानी के आवास के बाहर गाड़ी लगाने के लिए जिम्मेदारी लेने वाला संदेश 27 फरवरी की रात को ऐप पर पोस्ट किया गया.

संदेश में क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान करने की मांग की गयी और एक लिंक भी उसमें दिया गया था. अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि लिंक उपलब्ध नहीं था, जिसके बाद जांच करने वाले अधिकारियों को संदेह हुआ कि किसी ने शरारत की. गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख अंबानी के बहुमंजिला आवास एंटीलिया के निकट 25 फरवरी की शाम को एक स्कार्पियो में 2.5 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें बरामद हुई थीं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...