Breaking News

यूएनजीए की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा ने सुषमा स्वराज के निधन पर व्यक्त किया शोक और कही ये गंभीर बात

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर भारत ही नहीं, विदेशों में भी नेता गमगीन है. संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) की अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. एस्पिनोसा ने कहा कि सुषमा एक असाधारण महिला एवं नेता थीं, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया.

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात को दिल का दौरा पड़ने से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था. वह 67 वर्ष की थीं.

‘मैं हमेशा उन्हें याद करूंगी’
एस्पिनोसा ने ट्वीट किया, ‘सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं, एक असाधारण महिला एवं नेता, जिन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित कर दिया. मुझे भारत यात्रा के दौरान उनसे मिलने का मौका मिला और मैं हमेशा उन्हें याद करूंगी.’

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन को टैग करते हुए लिखा, ‘उनके सभी चाहने वालों को मेरी गहरी संवेदनाएं.’ संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने भी स्वराज के भाषणों का एक वीडियो साझा करते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘अमिट यादें पीछें छोड़ गईं.

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...