Breaking News

सुषमा स्वराज के निधन से सदमे में बॉलीवुड, स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है। बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। दिल का दौरा पड़ने से भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का निधन हो गया है। सुष्मा स्वराज के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इस खबर को सुनने के बाद सदमे में हैं। सभी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

अमिताभ बच्चन ने लिखा-एक अत्यंत दुखद समाचार  ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता  । आत्मा की शांति के लिए ,प्रार्थना।

गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि वो देश की बेहतरीन नेताओं में से एक थीं। वो ख़ास थीं और उनकी याद आएगी। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं। रितेश देशमुख ने लिखा कि सुषमा स्वराज जी बड़े क़द वाली नेता रहीं। आपकी बहुत आएगी।

अनुष्का शर्मा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताते हुए लिखा कि उनके निधन से वो सकते में हैं। वेटरन सिंगर लता मंगेशकर ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, सुषमा स्वराज जी के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। एक गरिमामयी और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और काव्य की गहरी समझ रखने वाली दोस्त। हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद किया जाएगा।

मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘जब मैं युवा थी तो मुझे सुषमा जी से काफी सपोर्ट मिला था. मेरे ऑफिस में अब भी कई तस्वीरें लगी हैं जिनमें वे मुझे अवॉर्ड देते हुए नजर आ रही हैं. मुझे बेहद दुख हो रहा है क्योंकि मैंने एक ऐसी महिला को खोया है जिन्होंने मुझे मेरा पहला पाठ पढ़ाया था – महिलाओं को दूसरी महिलाओं की उन्नति में साथ देना चाहिए. शुक्रिया और उनकी आत्मा को शांति मिले।

सीबीएफसी से चेयरमैन और गीतकार प्रसून जोशी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ”एक सच्ची नेता और असरदार वक्ता साथ ही सरल आत्मा। आप बहुत जल्दी चली गयीं। गहरा अफ़सोस है। आपके साथ बिताए हुए लम्हे याद रहेंगे।” आयुष्मान खुराना, विवेक अग्निहोत्री और स्वरा भास्कर ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया।

रणदीप हुड्डा ने सुषमा स्वराज को ऊंचे क़द वाली नेता बताते हुए लिखा- ”उनसे कभी नहीं मिला, मगर उनके निधन की ख़बर सुनकर दुख हो रहा है। एक ऐसे अध्याय का समापन हो गया है, जहां देश से दूर भारतीय सोचते थे कि कोई उन्हें देख रहा है।” दिव्या दत्ता ने निधन की ख़बर पर अफ़सोस जताते हुए कहा, ”निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं। एक महान नेता को श्रद्धांजलि।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्व विरासत दिवस पर जानें दुनिया की सबसे प्रसिद्ध धरोहरों के बारे में

प्रत्येक वर्ष 18 अप्रैल को विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। 1982 में यूनेस्को द्वारा ...