Breaking News

सोनिया गांधी और अलका लांबा के बीच हुई मुलाकात, कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज

आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा मंगलवार को कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंची। पिछले कुछ दिनों से आप और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट के जरिए हमलावर हो रही हैं अलका लांबा। अब सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, अलका लांबा कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं।

अलका लांबा ने रविवार को आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही थी। उन्होंने ट्वीट कर पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही। अपने ट्वीट में अलका लांबा ने लिखा, “आम आदमी पार्टी में सम्मान से समझौता करके रहने से बेहतर है कि मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दूं, जिसकी घोषणा आज की भी गई है और अगला चुनाव चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से आजाद उम्मीदवार के तौर पर लडूं।”

पार्टी से इस्तीफा देने की बात कहने के अलावा अलका लांबा ने दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव में बतौर आजाद उम्मीदवार चुनाव लड़ने की भी बात कह थी। साथ ही अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी को चुनौती दी कि अगर पार्टी में दम है तो वह उन्हें बाहर करे। अप्रैल में अल्का लांबा ने जामा मस्जिद के बाहर के लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि पार्टी के लोग उनके इस्तीफे की बार-बार मांग कर रहे हैं।

लांबा ने कहा था, ‘मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ रही हूं लेकिन कुछ लोग मेरे खिलाफ लड़ रहे हैं। मेरी पार्टी के लोग मुझसे बार-बार इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं। मैं जानना चाहती हूं कि मेरी गलती क्या है। मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए ? मैं चाहती हूं कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र चांदनी चौक के लोग तय करें कि मुझे ‘आप’ से इस्तीफा देना चाहिए या नहीं।’

उन्होंने कहा था कि बीजेपी को हराने का एक ही रास्ता है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हाथ मिला लें।’ अब सोनिया गांधी से मुलाकात और दिल्ली विधानसभा चुनाव के नजदीक होने के चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि अलका लांबा कांग्रेस ज्वॉइन कर सकती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...