Breaking News

हर कपल्स को अपनी ज़िन्दगी में इन 6 चीजो का सामना करना ही पड़ता है,जाने कौन-सी…

जैसे हर सिक्के के दो पहलू होते हैं वैसे ही ज़िंदगी में भी दुख  सुख दोनों तरह के पड़ाव आते हैं. जब बात हो कपल्स की तो हर जोड़े के ज़िंदगी में कुछ ऐसे मामले हैं जिनका सामना करना ही पड़ता है. देखने वाली बात तो ये होती है कि कपल्स कैसे इन पड़ावों से निपटते हैं. जानिए वो कौन से मामले हैं जो हर कपल्स के ज़िंदगी में आते ही हैं. सोच में अंतर हर आदमी की सोच अलग होना स्वाभाविक है. हर आदमी को ये बात समझनी भी होगी. अगर आप आसान  साधारण स्वाभाव के आदमी हैं तो महत्वपूर्ण नहीं की आपका पार्टनर भी वैसी ही सोच रखता हो. ऐसे में अपने पार्टनर की अलग राय के लिए उसे गुनाह देना गलत है.

पैसों का संघर्ष  सभी लोगों का खर्च  बचत करने का अलग उपाय होता है. पैसों से जुड़े झगड़े कपल्स के बीच बहुत आम हैं. ऐसे में अगर दोनों परिवार के खर्च मिलकर उठा रहे हैं तो विवाद होना सामान्य है. समझदारी से कार्य लें जैसे मिल बांटकर खर्च करते हैं वैसे ही बचत के मामले पर भी एक दूसरे की राय लें.

असुरक्षा  आप कितने वर्षों से साथ हैं इस बात का कोई प्रभाव नहीं पड़ता. अगर एक बार संदेह कपल्स में से किसी एक के मन में आ जाए तो दूर करना बहुत कठिन होता है. ऐसे में असुरक्षा जाहिर सी बात है.

ईर्ष्या  कपल्स के ज़िंदगी में एक मोड़ ऐसा भी आता है जब आप अपने ही पार्टनर से मन ही मन ईर्ष्या करने लगते हैं. ये ईर्ष्या जॉब या व्यक्तिगत संबंध से जुड़ी हो सकती है.

फोन पर व्यस्त रहना  आज के समय में तो हर आदमी फोन में व्यस्त है, जो रिश्तों में दरार पैदा करने का प्रमुख कारण बनता जा रहा है. ऐसे में अगर आपके पार्टनर को भी फोन में व्यस्त रहने की लत है तो कहासुनी निश्चित है. साथ ही, आपकी इस आदत से पार्टनर अकेलापन भी महसूस कर सकता है.

अधूरी उम्मीदें दरअसल, ये मामला स्वभाव से भी जुड़ा होने कि सम्भावना है. आपका पार्टनर मन ही मन आपसे कोई उम्मीद कर बैठे जिसके संबंध में जानकारी ही न हो तो मनमुटाव हो जाता है. लेकिन दोनों को ये आदत डालनी चाहिए की अपनी भावना खुलकर जाहीर करें  साथ ही जबरदस्ती की उम्मीद ना पालें. ऐसा महत्वपूर्ण नहीं की जो आप चाहें वह कार्य आपका पार्टनर करने को इच्छुक हो.

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...