भारत में बड़ा हमला करने की फ़िराक में ISIS

श्रीलंका में हुए  ISIS के आतंकी हमले को गंभीरता से लेते हुए भारतीय जांच एजेंसियां काफी सजग हैं। भारतीय जांच एजेंसियां अन्य खुफिया एजेंसियों की मदद से उन 50 भारतीय मूल के ISIS के संदिग्धों पर नज़र रख रही हैं, जो अफगानिस्तान और सीरिया में रह कर भारत पर बड़े हमले की तैयारी में जुटे हुए हैं।

आईएसआईएस के निशाने पर उत्तर प्रदेश

जांच एजेंसियों की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि अब तक पूरे देश में जितने भी ISIS के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें अब तक उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा गिरफ्तारी हुई हैं। ऐसे में आईएसआईएस के निशाने पर उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा है,जहां ISIS लगातार युवाओं को अपने संगठन में भर्ती करने की साजिश में लगा हुआ है।

100 से ज्यादा ISIS के संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

श्रीलंका में हुए फिदायीन हमले की तरह ही आईएसआईएस भारत में भी बड़े हमले की फिराक में है। एनआईए अब तक ISIS से जुड़े 26 केस दर्ज कर चुकी है और देश के अलग अलग राज्यों में बनने वाले ISIS के ऐसे नेटवर्क को किसी भी साजिश को अंजाम देने से पहले अपनी गिरफ्त में ले रही है। जानकारी के मुताबिक भारतीय जांच एजेंसियां पिछले 5-6 सालों में अब तक 100 से ज्यादा आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिन 100 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से 53 नार्थ इंडिया यानि यूपी से सबसे ज्यादा 26 लोग और बाकी बिहार, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों से हैं, जबकि बाकी दक्षिण भारत के केरल -16, तेलांगाना-15 , तमिलनाडु-14 और महाराष्ट्र-15 जैसे राज्यों से हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कश्मीर मसले पर बदले ट्रम्प के बोल, कहा : ‘पाक व हिंदुस्तान दोनों के चाहने पर ही…’

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले पर मध्यस्थता की अपनी अपील को दोबारा से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *