Breaking News

पब्लिक फ्रेंडली बजट बनाने के लिए वित्त मंत्री ने मांगा लोगों से सुझाव

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के लिए बजट की तैयारी में जुटी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पब्लिक अपने ओपिनियन से हमें अवगत कराएं। ताकि बजट को पब्लिक फ्रैंडली बना सके। सीतारमण ने लोगों से अपील की है कि वो ज्यादा से ज्यादा ओपिनियन भेजे। वे अपने ओपिनियन ‘mygov.in’ तक भेज सकते है। वित्त मंत्री 5 जुलाई को अपना पहला बजट पैश करेगी।

उन्होंने कहा कि आप अपना कीमती सुझाव 20 जून तक भेजे। मोदी सरकार इस बात पर हमेशा बल देती है कि नागरिक और प्रबुद्ध जन की सहभागिता से देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया बेहतर होगी। उन्होने जोर देकर कहा है कि लोगों के अच्छे सुझाव को हम बजट में जगह देंगे। हमारी टीम उस पर कार्य तेजी से करेगी।

वित्त मंत्री ने बजट टीम का गठन किया है जिसमें वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग की अध्यक्षता में राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्य आर्थिक सलाहकार के.सुब्रमण्यम मुख्य रुप से शामिल है।

मालूम हो कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान संसद के नए सदस्यों को शपथ ग्रहण दिलाया जाएगा। साथ ही लोकसभा अध्यक्ष का भी चुनाव किया जाएगा। फिर 20 जून को राष्ट्पति रामनाथ कोविंद संसद के संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरुणाचल में एनएच- 313 पर भूस्खलन, दिबांग घाटी का संपर्क कटा; यातायात दुरुस्त करने की कोशिशें जारी

ईटानगर :  ईटानगर अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की वजह से दिबांग वैली में हुनली और अनिनी ...