SJS School में श्रद्धा, सम्मान के साथ मना शिक्षक दिवस

रायबरेली। एस. जे. एस. पब्लिक स्कूल SJS School में शिक्षक दिवस रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया गया। शिक्षक दिवस को यादगार बनाते हुए विद्यालय ने पहले पायदान में शिक्षक दिवस के जनक डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र व विद्यालय में शिक्षा व बच्चों के लिये पूर्णतया समर्पित विद्यालय की पूर्व प्रधानाचार्या स्व0 शकुन्तला सिंह के चित्र पर विद्यालय प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह , प्रधानाचार्या डा0 बीना तिवारी ने माल्यार्पण किया।

SJS School : शिक्षक बच्चों के चहुमुखी विकास के लिए संकल्पित

शिक्षक दिवस के विशेष कार्यक्रम में दिवस की सार्थकता पर बच्चों ने अनेको-अनेक रंगारंग कार्यक्रमो द्वारा अतिथियों अगन्तुकों व उपस्थित समुदाय का मन मोह लिया। साथ ही कार्यक्रम में वरिष्ठ शिक्षक बी0 एस0 तिवारी व कल्पना अवस्थी समेत कई शिक्षकों तथा बच्चो ने गीतों से डा0 राधाकृष्णन के जीवन कृतित्व व व्यक्तित्व पर प्रकाश डालकर ,उनको नमन करते हुए शिक्षक दिवस की सार्थकता बढ़ाई।

विद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि उपरोक्त पंक्तियां ही एक शिक्षक की सच्ची परिभाषा है और एस.जे.एस. के शिक्षक बच्चों के चहुमुखी विकास के लिए संकल्पित है। कार्यक्रम का दूसरा पायदान विद्यालय में शिक्षा व बच्चों के लिये पूर्णतया समर्पित विद्यालय की पूर्व प्रधानाचार्या स्व0 शकुन्तला सिंह को समर्पित रहा जिसमे विद्यालय के तमाम वरिष्ठ शिक्षक उर्मिला श्रीवास्तव, सुमन स्वरूप, पामा मलिक, सुनंदा घोष, रमेश पाण्डेय, विनय सिन्हा समेत तमाम शिक्षक-शिक्षिकाआें व बच्चों ने अपने भाव उकेरते हुए श्रद्धा-सुमन स्वरूप स्व0 शकुंतला सिंह के चित्र पर पुष्पांजली देते हुए नमन किया।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

योगी मंत्रीमंडल में बढ़ सकते हैं 17 मंत्री

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *