Breaking News

15 साल की बहन ने घोंट ने दिया अपने भाई का गला, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

रियाणा के बल्लभगढ़ में 5वीं क्लास के एक बच्चे की हत्या में जो खुलासा हुआ है उसने सबको चौंका दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसकी बड़ी बहन को ही पकड़ा है, जो 15 साल की है और 10वीं में पढ़ती है।

👉झारखंड में सामने आया लव जिहाद का एक और मामला, धर्मांतरण का बनाया दबाव, युवती ने दी जान

15 साल की बहन ने घोंट ने दिया अपने भाई का गला

पुलिस ने खुलासा किया कि क्राइम पेट्रोल और सीआईडी जैसे सीरियल देखने के लिए मोबाइल फोन न देने पर भाई-बहन के बीच झगड़ा हुआ था। जब छोटे भाई ने फोन कर बहन की शिकायत मां से की तो छात्रा आग बबूला हो गई। आरोप है कि चुनरी से गला घोंटकर उसने भाई की हत्या कर दी।

अपराध जांच शाखा की टीम ने गुरुवार को छात्रा को पकड़कर ज्यूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश किया। बोर्ड ने छात्रा को करनाल स्थित बाल सुधार गृह भेज दिया है। जांच में सामने आया है कि 30 मई को बच्चों के माता-पिता अपनी ड्यूटी पर गए थे। इस दौरान मोबाइल फोन पर क्राइम पेट्रोल और सीआईडी जैसे सीरियल देखने के लिए छात्रा अपने भाई से मोबाइल फोन मांगने लगी थी।

👉राहुल गांधी का हैरान कर देने वाला बयान, कहा मुस्लिम लीग पूरी तरह से है ऐसा…

लेकिन छोटा भाई मोबाइल पर गेम खेलने की जिद कर रहा था। उसने अपनी बहन को फोन नहीं दिया। इस वजह से दोनों भाई-बहन के बीच झगड़ा हुआ। झगड़ने के बाद भाई ने फैक्टरी में काम पर गई मां को फोन कर अपनी बहन की शिकायत कर दी। इससे छात्रा गुस्से में भर गई। उसने चुनरी से अपने भाई का गला घोट दिया।

पुलिस ने सबसे पहले छात्रा से पूछताछ की। घर के प्रथम तल पर रहने वाले मकान मालिक के परिवार से पूछताछ की तो उनसे भी यह पता चला कि घर पर कोई नहीं आया था। इससे पुलिस का शक छात्रा पर चला गया। पुलिस ने छात्रा से बार-बार पूछताछ की तो वह बयान बदलने लगी। पुलिस ने उसके माता-पिता से भी छात्रा के व्यवहार के बारे में जानकारी जुटाई थी।

👉अशोक गहलोत से सीधी लड़ाई के मूड में दिखाई दे रहे सचिन पायलट, कर सकते है ऐसा…

मनोचिकित्सक डॉ मीनाक्षी मनचंदा का कहना है कि स्मार्ट फोन की आदत नशे की तरह है। अभिभावक बच्चों को रोने से चुप कराने के लिए मोबाइल पकड़ा देते हैं। माता-पिता को चाहिए कि परिपक्व होने के बाद जरूरत होने पर ही उन्हें मोबाइल फोन दें।

सेक्टर 65 में अपराध जांच शाखा के प्रभारी ब्रह्म प्रकाश ने कहा कि मोबाइल फोन लेने को लेकर हुए झगड़े के बाद छात्रा को मां से पिटाई का डर था। इस वजह से उसने भाई का चुन्नी से गला घोट दिया था। छात्रा का कहना है कि भाई की गलती होने पर भी उसे डांटते थे।

👉पहलवानों के समर्थन में उतरी शरद पवार की पार्टी, चलाने जा रहे ये अभियान

पुलिस पूछताछ में छात्रा ने बताया है कि उसके माता-पिता उसके छोटे भाई की तारीफ करते थे लेकिन उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे। छात्रा ने बताया कि उसके साथ सौतेला व्यवहार किया जाता था। उसके भाई ने उसे धक्का मारा था। इससे उसका हाथ टूट गया था, लेकिन माता-पिता ने उसे ही डांटा था।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...