Breaking News

सर्दियों में गाजर का मास्क दिलाएगा बेजान त्वचा से निजात

ज्यादातर हम अपने चेहरे की त्वचा का ख्याल रखते हैं। जबकि हमारा बहुत सा काम हमारे हाथ करते हैं और अक्सर उसी की अनदेखी की जाती है। नतीजा सर्दियों के मौसम में वो बहुत ही रूखे और बेजान हो जाते हैं जो देखने में बहुत भद्दे लगते हैं। लगातार हाथों को धोने की वजह से अगर वो बेजान दिखने लगते हैं तो आजमाएं ये कुछ आसान से टिप्स।


आलू का मास्क आलू का इस्तेमाल त्वचा की कसावट के लिए किया जाता है। अगर आप हाथों के रूखेपन और ठंड की वजह से त्वचा की सिकुड़न से परेशान है तो आलू का मास्क लगाएं। सबसे पहले दो आलू को उबाल लें और उसे अच्छी तरह से मैश कर लें। थोड़ा सा दूध मिला कर स्मूद पेस्ट बना लें और फिर इसे हाथों पर लगाकर सूखने तक के लिए छोड़ दें। करीब बीस मिनट बाद हाथों को धो लें। इस मास्क का असर त्वचा पर दूसरे ही इस्तेमाल से नजर आने लगेगा।

गाजर का मास्क सर्दियों में अगर आप गाजर खाते हैं तो ये अच्छी बात है। लेकिन इस गाजर से आप हाथों की खूबसूरत भी बढ़ा सकती हैं। इसके लिए गाजर का पेस्ट बनाकर उसमें नींबू का रस डालें और फिर हाथों पर लगाएं। हाथों की त्वचा के रूखेपन को खत्म करने के लिए ये एक कारगर उपाय है।

अंडे का मास्क अंडे की जर्दी में नींबू का रस और जैतून का तेल मिला लें। अब इस पेस्ट को मिक्स करके हाथों पर लगाएं और तीस मिनट के लिए छो़ड़ दें। जब ये मास्क अच्छे से सूख जाए तो हल्के गर्म पानी से धो लें।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...