पारिवारिक विवाद में 14 महिला समेत 16 लोग घायल, पति पत्नी के बीच चल रहे विवाद के कारण हुआ झगड़ा

Published By-Rahul Tiwari Tuesday 22 February, 2022

औरैया। कस्बा के मोहल्ला आर्यनगर में पारिवारिक विवाद में दो पक्षों में चले लाठी डंडा व धारदार हथियार से 14 महिलाओं समेत 16 लोग घायल हो गये। इस दौरान, एक पक्ष ने सोने का हार, कुंडल और ज़ंजीर निकालने का भी आरोप लगाया है। घर पर हुए विवाद के बाद दोनों पक्ष जब कोतवाली पहुंचे तो वहां पर भी उनमें झगड़ा हो गया। पुलिस ने किसी तरह सभी घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया है।

कस्बा के मोहल्ला आर्यनगर निवासी ओमकान्त अग्निहोत्री के बड़े पुत्र मयंक की चार वर्ष पूर्व बमुराहा सुरेंधा निवासी आकांक्षा के साथ शादी हुई थी। शादी के एक साल बाद ही दोनों के बीच विवाद हो गया था, जिसके चलते मयंक अपनी माँ सीमा और भाई मृदुल के साथ कानपुर रहने लगा था। उधर, पत्नि आकांक्षा अपने परिजनों के साथ बिधूना के पैत्रक आवास में रह रही थी। दोनों के बीच मेंटीनेंस और Section- 9  में मुकदमा चल रहा है।

कानपुर रह रहीं आर्यनगर निवासी सीमा अग्निहोत्री, पत्नी ओमकान्त अग्निहोत्री ने बताया कि उनके छोटे पुत्र मृदुल की शादी 18 फरवरी को कानपुर के अमृतवती पैलेस में शिल्पी उर्फ रंजना के साथ हुई थी। मंगलवार को वो मृदुल और बहू रंजना के साथ परिजनों और रिश्तेदारों को लेकर बिधूना में अपने पैतृक मंदिर में पूजन अर्चना के लिए आयी हुई थी। तभी करीब 4ः30 बजे मेरे बड़े पुत्र मयंक की पत्नी आकांक्षा और उनके रिश्तेदारों वंदना, अवनेश, अर्चना, कंचन, पिंकी, आदि ने एक राय होकर, हम लोगों पर लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें, बहू रंजना और पुत्र मृदुल और बड़े पुत्र मयंक के साथ परिवार के कई सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गये। बताया कि मारपीट के दौरान मेरी पुत्री अंजली की सोने की चेन, रंजना का सांने हार और मृदुल की सोने की चेन आदि भी निकाल ले गये।

वहीं आकांक्षा ने आरोप लगाया कि मेरे पति मयंक ने दूसरी शादी कर ली है। जब हम साथ रहने को कहते हैं तो मारपीट करने लगते हैं। मंगलवार को मैं अपने रिश्तेदारों के साथ घर पर थी, तभी मेरे ससुरालीजन रिश्तेदारों के साथ बिधूना आये और घर में घुसकर हम लोंगों के साथ मारपीट करने लगे। जिससे, आकांक्षा के साथ कई रिश्तेदारों को गंभीर चोटें आयीं हैं। वहीं, मेरी भाभी वंदना के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया गया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गयीं है। मेरी छोटी गर्भवती भाभी कंचन के पेट में लात आदि मारकर उसे भी घायल कर दिया है।

पुलिस ने दोंनो पक्षों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में भर्ती कराया है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी शशिभूषण मिश्रा ने बताया कि दोनों पक्षों में पारिवारिक विवाद है दोनों पक्षों में मारपीट हुई है दोनों पक्षों की तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

सीमा अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि उसने समय-समय पर किसी भी घटना के बारे में पुलिस को अवगत कराया लेकिन कोई उचित कानूनी कार्रवाई न होने के कारण उन लोगों पर आज ये हमला किया गया है। बताया कि वह शीघ्र उच्चाधिकारियों से मिलकर घटना और शिकायत के साक्ष्य सहित अवगत कराऊगीं।

दोनों पक्षों से 14 महिलाएं समेत 16 घायल 

एक पक्ष से नौ लोग जिनमें स्नेहा मिश्रा व वंदना मिश्रा निवासी सिकन्दरा, आरती निवासी मैनपुरी, स्वदेश पाण्डेय व मोहिनी निवासी अजीतमल, अंजली निवासी भिलाई दुर्ग छत्तीसगढ़, मृदुल व उसकी पत्नी रंजना व मयंक गंभीर रूप से घायल हुए हैं तो दूसरे पक्ष से आकांक्षा, वंदना, अवनेश, अर्चना, कंचन व पिंकी गंभीर रूप से घायल हुई हैं।

About reporter

Check Also

महिला व उसके रिश्तेदारो की पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 6 माह पूर्व खेलते समय बुजुर्ग के नाती ...