Breaking News

शतरंज में विश्व चैंपियन कर्लसन को 16 साल के भारतीय प्रज्ञानानंदा ने हराया, तीन हार के बाद मिली जीत

एयरथिंग्स मास्टर्स के आठवें राउंड में भारत के आर प्रज्ञानानंदा ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व चैंपियन कार्लसन को हरा दिया। ऑनलाइन रैपिड चेस कॉम्पटिशन के इस मैच में 16 साल के प्रज्ञानानंदा ने शानदार खेल दिखाया और कर्लसन के खिलाफ पहली जीत दर्ज की।

विश्व चैंपियन कार्लसन के लिए इस टूर्नामेंट का पहला दिन बेहद खराब रहा था। इसके बाद दूसरे दिन उन्होंने शानदार वापसी की, लेकिन आर प्रज्ञानानंदा से हार गए। प्रज्ञानानंदा इस टूर्नामेंट के सबसे छोटे खिलाड़ी हैं।
एयरथिंग्स मास्टर्स के दूसरे दिन कार्लसन ने शानदार शुरुआत करते हुए लगातार तीन मैच जीते, लेकिन दिन के चौथे मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।  चौथे मैच में भारतीय खिलाड़ी को जीत हासिल हुई है।

लीग के दूसरे दिन कार्लसन 11वें स्थान से उठकर पांचवें स्थान पर आ चुके हैं। वहीं जीत के बाद प्रज्ञानानंद ने कहा कि मुझे लगता है कि आराम से जाकर सोने का समय है।

युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा लीग में 12वें स्थान पर हैं। उनके लिए शुरुआत सात राउंड कुछ खास नहीं रहे थे, लेकिन आठवें राउंड में कार्लसन को हराकर उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दो ड्रॉ कराए हैं और चार में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...