Breaking News

संयुक्त अरब की सरकार जल्द सभी देशों से आने वाले पर्यटकों को देगी ये बड़ी खुशखबरी

संयुक्त अरब अमीरात सरकार सभी देशों से आने वाले पर्यटकों को अब अपने देश के लिए पूरे पांच साल का बहु प्रवेश वीजा(multiple entry visa) पेश करने वाली है. बता दे कि यह फैसला uae में सोमवार को मंत्रिपरिषद की बैठक के दौरान लिया गया था। इस बैठक की अध्यक्षता देश के प्रधान मंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने की।

घोषणा की ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा : “आज हमने देश में पर्यटक वीज़ा प्रणाली को बदलने की मंजूरी दे दी है, ताकि टूरिस्ट वीज़ा की अवधि पांच साल हो जाए . सभी राष्ट्रीयताओं के लिए बहु-उपयोग हमें 21 मिलियन से अधिक प्राप्त हो। तो वहीँ सालाना पर्यटक और हमारा ख़ास मकसद देश को एक प्रमुख वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करना है। ”

बता दे कि इससे पहले, पर्यटक केवल 30 दिनों या 90 दिनों की वैधता के लिए एकल या बहु-प्रवेश वीजा प्राप्त कर सकते थे। एक अन्य ट्वीट में गल्फ शासक ने बताया कि चूंकि संयुक्त अरब अमीरात साल 2021 आने तक में 50 साल का हो जाएगा, इसलिए इस वर्ष उसी की तैयारी करने का एक यह बड़ा मार्ग होगा। इस साल “2020 में, हम संयुक्त अरब अमीरात (united arab emirates) के भविष्य को डिजाइन करेंगे. कई अरब देश इन दिनों अपने अर्थव्यवस्था को सुधारने में लगी है साथ ही देश को अलग आकर्षक रूप में उभरे इसके लिए कई योजना भी बनाई जा रही है.

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...