Breaking News

70 के दशक की सबसे बोल्ड हसीना थीं ये अभिनेत्री, टॉपलेस सीन ने मचा दिया था बवाल

सिमी ग्रेवाल (Simi Grewal) की गिनती 70 से 80 के दशक की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्रियों में होती है। सिमी ग्रेवाल अपने दौर में बेहतरीन अदाकारी और अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती थी। यहां तक की उन्होंने एक फिल्म में टॉप लेस सीन भी शूट किया था, जिसके चलते काफी बवाल मचा था। v का जन्म 17 अक्टूबर, 1947 को लुधियाना में एक आर्मी ऑफिसर के घर हुआ था। अभिनेत्री को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन घर वाले चाहते थे कि वह अच्छी शिक्षा ग्रहण करें।

70 के दशक की सबसे बोल्ड हसीना थीं ये अभिनेत्री, टॉपलेस सीन ने मचा दिया था बवाल

घरवालों ने सिमी को पढ़ाई के लिए बहन के साथ इंग्लैंड भेज दिया। वहां जाकर अभिनेत्री ने अपनी शिक्षा पूरी की। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह फिर से अभिनय की दुनिया की ओर लौटीं। उनकी पहली फिल्म वर्ष 1962 में रिलीज हुई। यह एक अंग्रेजी फिल्म थी, जिसका नाम ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ था। इस फिल्म में सिमी ग्रेवाल के साथ फिरोज खान भी नजर आए थे।

बाबा गोरखनाथ ने बताया किसलिए याचिका ली वापस, भाजपा से टिकट मांगने के सवाल का दिया जवाब

इसके बाद अभिनेत्री ने महबूब खान के साथ ‘सन ऑफ इंडिया’ में काम किया। इस फिल्म में भले ही उनका किरदार छोटा रहा हो, लेकिन अपनी अदाकारी से उन्होंने गहरा प्रभाव छोड़ा। इसके बाद राज खोसला के साथ ‘दो बदन’, राज कपूर के साथ ‘मेरा नाम जोकर’ जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि, अभिनेत्री को 1965 में रिलीज हुई फिल्म ‘तीन देवियां’ से असली पहचान मिली।

Please watch this video also

सिमी ग्रेवाल (Simi Grewal) अपने जमाने की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक थीं। फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में उनके एक दृश्य ने सनसनी मचा दी थी। फिल्म सिद्धार्थ में भी उन्होंने बोल्ड दृश्य दिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीन के बारे में एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मैं उस दौरान बहुत नर्वस थी, मैंने कमर के नीचे बॉडी स्टॉकिंग पहना, लेकिन ऊपर से मुझे टॉपलेस रहना था। ऐसे में मैं किसी से नजरें भी नहीं मिला पा रही थी।’

About News Desk (P)

Check Also

भारत ने खाद्य जरूरतों के लिए लाओस को दिया 10 लाख डॉलर का अनुदान

नई दिल्ली। भारत ने लाओ पीडीआर (लाओस) को 10 लाख अमेरिकी डॉलर की अनुदान राशि ...