Breaking News

25 दिसंबर: आज मंगल का वृश्चिक राशि में महापरिवर्तन, इन राशि वालों का चमकेगा भाग्य…

मंगल ग्रह 25 दिसंबर को अपनी स्वराशि वृश्चिक में गोचर कर रहा है। ज्योतिष कहता है कि किसी भी ग्रह का अपनी स्वराशि में होना उस ग्रह के लिए शुभ होता है। अपनी राशि में ग्रह का उच्च का होता है। वृश्चिक राशि के लोगों को इस दौरान जमकर फायदा होगा। अन्य राशियों पर भी मंगल के गोचर का शुभाशुभ प्रभाव पड़ेगा।

मंगल के गोचर का समय
मंगल 25 दिसंबर की रात्रि 9 बजकर 25 मिनट पर तुला राशि की यात्रा संपन्न करके अपनी राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। जहां पर यह 7 फरवरी 2020 की मध्य रात्रि पश्चात 03 बजकर 48 मिनट तक रहने के बाद धनु राशि में प्रवेश करेंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पर भी अनुकूल प्रभाव रहेगा। इनके वृश्चिक राशि के गोचर के समय मेष लग्न में पैदा होने वाले जातक को निर्दोष मांगलिक की संज्ञा दी जाएगी। इनकी लाभ भाव पर दृष्टि के फलस्वरूप आय के एक से अधिक साधन बनेंगे। रुका हुआ धन आएगा किंतु सयंम बनाये रखें और परिवार में कलह पैदा न होने दें।

  • विवाह संबंधित मामले शीघ्रता से हल होंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के किसी भी संस्थान में सर्विस हेतु आवेदन करना चाह रहे हों तो परिस्थितियां अनुकूल हैं। व्यापार आरंभ करना अथवा स्थान परिवर्तन के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा। वृश्चिक राशि के मंगल गोचर के समय वृषभ लग्न में पैदा होने वाले जातक भी निर्दोष मांगलिक माने जाएंगे।

 

  • कोर्ट कचहरी के मामलों में तो शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। आपको शत्रु मर्दी भी बनाएगा। अपने अदम्य साहस के बल पर आप कठिन से कठिन हालात पर नियंत्रण पा लेंगे और आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना भी होगी। इनकी व्यय भावपर दृष्टि के परिणाम स्वरूप आपको यात्राएं अधिक करनी पड़ेगी और दुर्घटना से बचना पड़ेगा अतः वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

 

  • छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छी सफलता हासिल करेंगे किंतु प्रेम संबंधी मामलों में निराशा हाथ लग सकती है। यात्रा देशाटन का पूर्ण आनंद मिलेगा। विदेश यात्रा हेतु वीजा आदि का निवेदन करना चाह रहे हों तो परिस्थितियां अनुकूल हैं लाभ उठा सकते हैं स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

 

  • जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हो तो अवसर अच्छा है उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। शासन सत्ता का भरपूर लाभ उठाएं। नए अनुबंध की प्राप्ति के भी योग है।

 

  • आप पराक्रमी बनेंगे। कई बार अपनी जिद और आवेश में आप ऐसे निर्णय ले लेंगे जिसका परिवार में विरोध भी होगा अतः भाइयों से मतभेद पैदा होने दें। इनकी भाग्य एवं कर्म भाव पर दृष्टि आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। विदेश यात्रा के योग और मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर आएगा। नए अनुबंध की प्राप्ति एवं पद और गरिमा के वृद्धि होगी।

 

  • पारिवारिक दृष्टि से शुभ रहेगा और किसी महंगी वस्तु का क्रय ही करेंगे, किन्तु इस अवधि के मध्य अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। झगड़े विवाद से बचें और कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा। किसी भी तरह के अधिक कर्ज के लेनदेन से बचें। व्यापारी वर्ग के लिए यह गोचर अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा।

 

  • यदि आप कोई भी बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय लेना चाहें तो उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। यहां पर मंगल रुचक योग का निर्माण भी करेंगे जिसके फलस्वरूप जमीन से जुड़े मामलों में शुभ समाचार मिलेंगे। प्रशासनिक क्षमता बढ़ेगी और नौकरी में उन्नति एवं नए अनुबंध प्राप्ति के योग।

 

  • गोचर के प्रभाव से एक तरफ तो ये अधिक भागदौड़ और व्यय आर्थिक तंगी ला सकता है किंतु दूसरी ओर इनकी दृष्टि के प्रभाव से बिगड़े कार्य बनते नजर आएंगे। शिक्षा एवं स्वास्थ्य की दृष्टि से यह परिवर्तन आपके लिए बेहतर रहेगा। इस राशि पर गोचर के समय धनु लग्न में पैदा होने वाले जातक भी निर्दोष मांगलिक संज्ञक माने जाएंगे।

 

  • कोई भी बड़े से बड़ा कार्य अथवा निर्णय लेना चाहे तो उसमें सफलता अवश्य मिलेगी,किंतु परिवार के वरिष्ठ लोगों से मधुर संबंध बनाकर रखें। रोजगार की दिशा में किया गया हर प्रयास सार्थक रहेगा। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव का भी योग बन रहा है। यदि आप विद्यार्थी हैं तो प्रतियोगिता में सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी।

 

  • मंगल का गोचर आपके लिए वरदान सिद्ध होगा। लोग प्रशासनिक क्षमता का लोहा मानेंगे और लिए गए निर्णय की सराहना होगी। पुलिस अथवा सेना आदि जैसे विभागों में भर्ती होना चाह रहे हो अथवा कोई कार्य करवाना चाह रहे हो तो प्रयास तेज करें सफलता की संभावना सर्वाधिक है यदि किसी भी तरह का चुनाव भी लड़ना चाहें तो यह समय अनुकूल है।

 

  • मंगल का गोचर यात्रा देशाटन का लाभ तो दिलाएगा ही साथ ही मांगलिक कार्यों पर व्यय भी करवाएगा। यदि आप विदेश जाने के लिए वीजा अधिक आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल है। अपनी रणनीतियों को गोपनीय रखते हुए कार्य में लगे रहेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। मकान एवं वाहन के का योग बन रहा है। परिवार में आपसी मेलजोल बनाकर रखें।

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...