Breaking News

वाराणसी के कुरुहुआ में पीएम आवास योजना के 250 फ्लैट बनकर तैयार

• प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी होली में कर सकेंगे गृह प्रवेश

• पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फ्लैटों को दिया जा रहा फाइनल टच

• आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों को मिलेगा आधुनिक सुविधाओं से युक्त फ्लैट

• प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी होली में कर सकेंगे गृह प्रवेश

वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सीएम योगी के दिशानिर्देश में बन रहे गरीबों के आवास का एक और सपना सच होने जा रहा है। कुरहुआं में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने घरों में लाभार्थी होली में गृह प्रवेश कर सकेंगे। फिलहाल इन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है।

वाराणसी के कुरुहुआ में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सरकार लाभार्थियों को महज़ दो लाख में वन बीएचके का फ्लैट दे रही है। कुरुहुआ में बने 250 फ्लैटों में नियमानुसार जल्दी ही लाभार्थी गृह प्रवेश करेंगे।

केसरिया: रंगों पर भी काॅपी राइट

वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल ने बताया कि नए साल में सभी औपचारिकता पूरी कर चुके लाभार्थी अपने घरों में प्रवेश कर सकेंगे। कुरुहुआ में कुल 250 फ्लैट बनकर तैयार है। फ्लैटों को फाइनल टच दिया जा रहा है, जिससे यहां रहने वालों को कोई परेशानी न हो।

वीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि वन बीएचके का फ्लैट 40 स्क्वायर मीटर में बना है। इस फ्लैट में ड्राइंग रूम, एक बेडरूम, किचन और बालकनी है। इसके अलावा पार्क, पार्किंग और समुचित ग्रीन एरिया के साथ अन्य सुविधाएं हैं। लाभार्थियों को अपना घर चार किस्तों में महज 2 लाख में मिला है। जबकि प्रत्येक आवास की कीमत 4.50 लाख रुपए है। प्रधानमंत्री आवास योजना में केंद्र सरकार 1.5 लाख और राज्य सरकार की ओर से 1 लाख की सब्सिडी दी जा रही है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...