Breaking News

राज्य स्तरीय नेशनल टैलेन्ट सर्च परीक्षा में लखनऊ से चयनित कुल 161 छात्रों में 92 सीएमएस के छात्र

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 92 मेधावी छात्रों ने राज्य स्तरीय ‘नेशनल टैलेन्ट सर्च परीक्षा (एन.टी.एस.ई.)’ में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि भारत सरकार की राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद् (एन.सी.ई.आर.टी.) के तत्वावधान में आयोजित इस राज्य स्तरीय परीक्षा में लखनऊ से चयनित कुल 161 छात्रों में से 92 छात्र अकेले सी.एम.एस. से चयनित हुए हैं, जो कि विद्यालय के लिए बहुत गर्व की बात है। ये सभी छात्र अब राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली परीक्षा में भाग लेंगे।

शर्मा ने बताया कि भारत सरकार की राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद् (एन.सी.ई.आर.टी.) द्वारा ‘नेशनल टैलेन्ट सर्च’ की यह परीक्षा राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरों पर आयोजित की जाती है, जिसके द्वारा पूरे देश से प्रतिभाशाली छात्रों का चयन किया जाता है और उन्हें नेशनल टैलेन्ट सर्च स्काॅलरशिप प्रदान की जाती है। अखिल भारतीय स्तर पर चयनित प्रतिभाशाली छात्रों को यह स्काॅलरशिप रिसर्च स्तर तक की उच्च शिक्षा तक प्रदान की जाती है।

शर्मा ने बताया कि विगत अनेक वर्षो से सी.एम.एस. छात्र नेशनल टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सर्वाधिक संख्या में चुने जाने का गौरव प्राप्त करते आ रहे हैं। सी.एम.एस. के छात्र अपनी सफलता का श्रेय अपने कर्तव्यपरायण विद्वान शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण व आध्यात्मिक वातावरण को देते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

15 जुलाई से टैबलेट में दर्ज होगी बेसिक शिक्षकों की उपस्थिति, सुबह-दोपहर दो बार लगानी होगी हाजिरी

लखनऊ:  योगी सरकार प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों को डिजिटली एक्टिव करने को लेकर अपनी मुहिम ...