Breaking News

CORONA का कहर, ईरान में 26 मरे, वाइस प्रेसिडेंट भी बीमार

कोरोना वायरस अब केवल चीन ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी भयानक रूप ले रहा है। सबसे ज्यादा बुरा हाल फिल्हाल ईरान और दक्षिण कोरिया का है। ईरान में कोरोना से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान में 250 लोग से ज्यादा कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। ईरान में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि ईरान की वाइस प्रेसिडेंट सूमेह इब्तिकार भी कोरोना से संक्रमित हो चुकी हैं।

ईरान में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए भारत ने ईरान जाने वाली सभी उड़ानों को अस्थाई तौर निलंबित कर दिया है।

एक समाचार एजेंसी ने ईरान की उप राष्‍ट्रपति मासूमेह इब्‍तेकार के कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित होने की जानकारी दी है। वहीं ईरान ने इससे पहले जानकारी दी थी कि घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के 245 पुष्ट मामलों में 26 लोगों की मौत हो चुकी है।

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किनोश जहांपौर ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में मृतकों की संख्या के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि और प्रयोगशाला में वायरस के संक्रमण की जांच की जा रही है।आगामी दिनों में मामलों की संख्या बढ़ सकती है।ॉ

कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया में पसरता जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि चीन के बाहर कोरोना वायरस के नये मामले बढ़ते जा रहे हैं. डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने जिनेवा में कहा, ‘पहली बार एक दिन में चीन में जितने मामले सामने आए उससे ज्यादा मामले चीन के बाहर सामने आए.’ संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने बताया कि मंगलवार को चीन में 411 नये मामले सामने आए जबकि देश से बाहर 427 नए मामले आए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...