Breaking News

देश में 24 घंटे में सामने आये कोरोना संक्रमण के 26502 नए मामले

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 26502 नए मामले आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 793802 पर पहुंच गया है.

वहीं फिलहाल देश में अबतक कोरोना वायरस के कुल 267685 एक्टिव मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 476 मौतें दर्ज की गई हैं और अबतक देशभर में कुल 21604 लोगों की मौत हो चुकी है.

हालांकि भारत में कोरोना वायरस समक्रमण बढऩे के साथ कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और अबतक देशभर में कुल 495512 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 19135 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 62 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है.

कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है. सोमवार को ही देशभर में कुल 2.83 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं. देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.10 करोड़ के पार पहुंच गया है. दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अहमदाबाद में दो गुटों के बीच टकराव; पत्थरबाजी में 80 वर्षीय महिला की मौत, चार घायल

गुजरात के अहमदाबाद में एक स्थानीय मंदिर उत्सव के पर्चे में नाम प्रकाशित करने को ...