Breaking News

3 किलो सोने का पेस्ट बनाकर अंडरवियर में छिपाया, कस्टम विभाग ने पकड़े दुबई के तस्कर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से आए चार लोगों के पास से तक़रीबन डेढ़ करोड़ की कीमत का सोना बरामद किया गया है. कस्टम डिपार्टमेंट की चेकिंग के दौरान तक़रीबन 3 किलो सोना बरामद हुआ है.

तस्करों ने सोने को पेस्ट के रूप में ढालकर अपने अंडरवियर की बेल्ट वाले एरिया में छिपा कर रखा था. कस्टम विभाग की सतर्कता से तस्कर पकड़ में आए. कस्टम डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से विमान क्रमांक  FX 8325,SG 138 एवं AI (एयर इंडिया) की विमान क्रमांक AI 1930 के माध्यम से लखनऊ पहुंचे चार यात्रियों के पास कस्टम विभाग की तलाशी के दौरान कुल 3 किलो ग्राम सोना बरामद किया गया है. बरामद हुए सोने का कुल मूल्य 1 करोड़ 49 लाख 10 हज़ार रूपये है. सोने को पेस्ट के रूप में ढालकर चारों मुसाफिर अंडरवियर के बेल्ट क्षेत्र के भीतर के हिस्से में सिलकर सोना लेकर आ रहे थे.

कस्टम उपायुक्त निहारिका ने जानकारी देते हुए बताया है कि अधिकारियों को धोखा देने के लिए इन लोगों ने जीन्स के भीतर दो अंडरवियर पहने हुए थे. संदेह होने पर कस्टम के अधिकारियों ने यात्रियों की सघन चेकिंग की और सोना बरामद किया. फिलहाल, कस्टम विभाग ने आरोपियों को CJM कोर्ट में पेश किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है .

About Aditya Jaiswal

Check Also

सड़क पर ऑटो खड़े कर अतिक्रमण करने वालों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाई, नौ सीज व तीन का किया चालान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। तहसील क्षेत्र के थाना व कस्बा बेला ...