Breaking News

ओबामा के लिए बनाए गए जूतों की नीलामी कर रही है ये कंपनी, कीमत 18 लाख से अधिक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति, बराक ओबामा की लोकप्रियता से तो आप सभी वाकिफ ही होंगे। वह हर जगह लोगों को प्रिय है। उनकी लोकप्रियता आज के समय में किसी से भी छिपी नहीं है। वह एक ऐसे राष्ट्रपति कहे जाते हैं जो आम लोगों के बीच के थे और जिसे आम लोगों के लिए काम करना था। वैसे अपनी इन्ही गुणों के कारण ओबामा का मशहूर होना लाज़मी था। आपको पता ही होगा कि लोग सिर्फ़ उन्हें पसंद नहीं करते, बल्कि उनसे जुड़ी चीज़ों को भी उतना ही पसंद करते हैं।

वैसे ओबामा की लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके लिए बनाए गए स्पेशल जूते की बिक्री जूता बनाने वाली कंपनी कर रही है। जी हाँ, सुनकर झटका लगा ना लेकिन यह सच है। जी दरअसल, जूते बनाने वाली NIKE कंपनी ने ओबामा के कार्यकाल में उनके लिए बास्केटबॉल खेलने वाले जूते बनाए थे। इसकी वजह ओबामा का बास्केटबॉल के लिए प्यार था। उस दौरान NIKE ने ओबामा के लिए सिर्फ़ दो जोड़ी जूते बनाए थे, जिसमें से एक ओबामा को गिफ़्ट कर दिए गए, लेकिन एक जोड़ी शूज़ रखा रह गया। अब आज उन्हीं शूज़ को NIKE बेच रहा है।

इन जूतों की क़ीमत कंपनी ने 25 हज़ार डॉलर यानि 18 लाख 21 हज़ार 575 भ रुपये रखी है। मिली जानकारी के अनुसार इन जूतों पर अमेरिका के राष्ट्रपति की ऑफ़िशियल सील भी लगी है। वैसे बीते 12 फरवरी से जूतों की इस जोड़ी की नीलामी शुरू हो चुकी है। अब यह देखना बड़ा दिलचस्प होने वाला है कि इसे कौन खरीदता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएमएस द्वारा एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स-डे का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) ...