Breaking News

25 करोड़ की आबादी वाले यूपी में 24 घंटे में 3981 केस

लखनऊ। टेस्‍ट, ट्रेस और ट्रीट योगी सरकार का यह मूल मंत्र देश और दुनिया में कोरोना के खिलाफ जंग का सबसे बड़ा हथियार बन गया है। कोविड मैनेजमेंट के इस यूपी माडल की हर तरफ चर्चा है। अपने ट्रिपल टी फार्मूले के जरिये योगी सरकार ने 25 करोड़ आबादी वाले प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामलें की संख्‍या 3981 पर रोक दी है। रविवार के आंकड़ों के मुकाबले प्रदेश में पिछले 24 घंटे में प्रतिदिन के आंकड़ों में 900 की कमी दर्ज की गई है।

23 दिन में यूपी में कोरोना के कुल 234000 मामले कम हुए हैं। ट्रिपल टी के मूल और विषम परिस्थितियों में भी दौरे कर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की लगातार निगरानी और मरीजों का हाल ले रहे सीएम योगी के प्रयास से कोरोना को मात देने वालों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से रिकवरी करने वालों की संख्‍या 11918 रही। जो कि नए केसों के मुकाबले लगभग तीन गुना अधिक है।

औद्योगिक गतिविधियों और आवश्‍यक सेवाओं को जारी रखने के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू के जरिये कोविड की चौतरफा घेरेबंदी कर चुकी योगी सरकार ने प्रदेश में कुल एक्टिव केस का आंकड़ा 76700 पर ला दिया है। कोविड टेस्‍ट के मामले में रोजाना रिकार्ड बना रहे यूपी में पिछले 24 घंटे में कुल 3.26 लाख कोरोना टेस्ट किए हैं। जो कि देश में सबसे ज्‍यादा हैं।

यूपी से आधी आबादी वाले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 26000 केस आए हैं। यूपी से काफी छोटे राज्यों जम्मू कश्मीर में यह आंकड़ा 3600 और उत्तराखंड में 3800 रहा।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...